ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकटरा में पहसौल-डुमरी मुख्य मार्ग पर लखनदेई का पानी चढ़ा

कटरा में पहसौल-डुमरी मुख्य मार्ग पर लखनदेई का पानी चढ़ा

लखनदेई के जलस्तर में रविवार को करीब डेढ़ फीट की वृद्धि हुई। इससे बागमती बांध के बाहर के गांव में पानी तेजी से फैल रहा है। इससे कई सड़कों पर पानी चढ़ गया...

कटरा में पहसौल-डुमरी मुख्य मार्ग पर लखनदेई का पानी चढ़ा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 20 Jul 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनदेई के जलस्तर में रविवार को करीब डेढ़ फीट की वृद्धि हुई। इससे बागमती बांध के बाहर के गांव में पानी तेजी से फैल रहा है। इससे कई सड़कों पर पानी चढ़ गया है।

पहसौल-डुमरी मुख्य मार्ग पर करीब आधा किमी में सड़क पर ढाई फीट पानी बह रहा है। बसघट्टा-पहसौल मार्ग में बसघट्टा गांव के निकट बने डायवर्सन पर तीन फीट से ज्यादा लखनदेई का पानी बह रहा है। इससे प्रखंड की उत्तरी 12 पंचायत के लाखों की आबादी का एक बार फिर आवागमन का संकट उत्पन्न हो गया है।

लखनदेई के जलस्तर में हो रही बढ़ोतरी से बाढ़ का पानी प्रखंड के सहनौली, धोबौली, डुमरी, चंगेल, खंगुरा, पहसौल, बंधपुरा, बेलपकौना, तेहवारा आदि गांव के चौर में पानी घुस गया है। प्रदूषित पानी घुसने से किसानों को फसल नष्ट होने की चिंता सताने लगी है।

सहनौली के किसान रामश्रेष्ठ पंडित, सुखदेव सहनी बताते हैं कि दो वर्षों से लखनदेई का प्रदूषित पानी इन इलाके के खेतों में घुस कर धान की फसल को नष्ट कर देता है। पानी से दुर्गंध आने से कई तरह की बीमारी का प्रकोप भी बढ़ता जाता है।

मोहनपुर निवासी मो. अनवारुल, जयनारायण मंडल आदि बताते हैं कि करोड़ों की लागत से बागमती बांध मोहनपुर के निकट स्लुइस गेट का निर्माण किया गया। ताकि लखनदेई नदी का पानी स्लुइस गेट के रास्ते बागमती में गिर सके। लेकिन स्लुइस गेट से इलाके के लोगों को कोई फ़ायदा नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें