ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमोतीपुर के किराना व्यवसायी की हत्या, बोरे में मिली लाश

मोतीपुर के किराना व्यवसायी की हत्या, बोरे में मिली लाश

बरियारपुर के लापता किराना व्यवसायी रंजन साह की हत्या कर लाश पारू के कपड़फोड़ा गांव स्थित रेलवे पुल के नीचे बोर में बंद कर फेंक दी गई। मामले में गिरफ्तार रंजन के साढ़ू पुरानी बाजार के बालेंद्र साह ने...

मोतीपुर के किराना व्यवसायी की हत्या, बोरे में मिली लाश
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 16 Nov 2018 01:31 AM
ऐप पर पढ़ें

बरियारपुर के लापता किराना व्यवसायी रंजन साह की हत्या कर लाश पारू के कपड़फोड़ा गांव स्थित रेलवे पुल के नीचे बोर में बंद कर फेंक दी गई। मामले में गिरफ्तार रंजन के साढ़ू पुरानी बाजार के बालेंद्र साह ने पुलिस के समक्ष हत्याकांड का खुलासा किया है। गुरुवार को मोतीपुर पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर शव को बरामद किया।

दुकानदार बीते नौ नवंबर को पारू के जाफरपुर स्थित ससुराल गया था। इसके बाद से वह लापता था। थानाध्यक्ष कुमार अमिताभ ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया है। हत्याकांड में गिरफ्तार नामजद आरोपित बालेन्द्र साह ने कांड का खुलासा किया है। रंजन साह की हत्या अवैध संबंध के विरोध के कारण हुई है। रंजन के साढ़ू व पत्नी के बीच अवैध संबंध की बात कही गई है। रंजन की हत्या साढ़ू, पत्नी व एक अन्य ने गला दबाकर की है। साक्ष्य मिटाने की नीयत से शव को एक बोर में बंद कर पारू के कपड़फोड़ा गांव स्थित हाजीपुर-सुगौली रेलवे लाइन स्थित पुल के नीचे फेंक दिया गया था। मामले में मृतक की मां चंदा देवी ने 12 नवंबर को पुरानी बाजार गांव के बालेन्द्र साह, उसकी पत्नी रिंकी देवी, बहू सुशीला देवी, जाफरपुर के असगर साह (ससुर) समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और बालेंद्र को गिरफ्तार किया। काफी पूछताछ के बाद उसने हत्याकांड का खुलासा किया।

ससुराल से था गायब, पत्नी समेत अन्य आरोपि फरार

मृतक की मां ने बताया कि आठ नवंबर को उसके पुत्र के साढ़ू बालेन्द्र साह ने मोतीपुर बस स्टैंड के पास एक कबाड़ दुकान में बुलाकर जान मारने की धमकी दी थी। इससे वह काफी सहमा हुआ था। अगले दिन सुबह बाइक से गांव के एक युवक को लेकर दुकान पर गया था। शाम चार बजे रंजन युवक को दुकान बंद कर घर जाने की बात कहकर ससुराल निकल गया। उसने बताया था कि पत्नी को किसी औझा से झाड़फूंक करवाना है। रात में 10 बजे उसने मां को फोन कर ससुराल पहुंचने की जानकारी दी थी। अगल दिन जब उसका फोन बंद मिला और ससुराल वालों ने सही जानकारी नहीं दी तो खोजबीन की गई। पता नहीं चलने पर थाने में शिकायत की।

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

पांच माह पहले रंजन साह को उसके साढ़ू बालेन्द्र साह ने मोतीपुर बस स्टैंड स्थित एक मकान में बंद कर अधमरा कर दिया था। दुकान के बिक्री का 28 हजार रुपये भी छीन लिया था। इसको लेकर मोतीपुर थाना में बालेन्द्र साह, रामानन्द राय, भवानीडीह के विकास कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। रंजन की मां का आरोप है कि उल्टे आरोपित से मिलीभगत कर रंजन साह की पत्नी सुशीला से पति व सास पर प्रताड़ना का केस करवा दिया था। उस समय सुशीला बालेन्द्र साह के घर पर रहती थी। आरोप है कि थाने के एक दारोगा ने मां-बेटे के साथ गाली गलौज करते हुए केस उठाने को कहा था। इनकार करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने की बात भी कही थी।

पहले साढ़ू की दुकान में करता था काम

रंजन पहले बालेंद्र साह की मोतीपुर बस स्टैंड स्थित किराना दुकान में काम करता था। इस दौरान बालेंद्र रंजन के घर काफी आता जाता था। रंजन को यह नागवार गुजरा और उसने बालेंद्र की दुकान में काम करना छोड़ दिया। उस समय भी दोनों में झगड़ा हुआ था। इसके बाद जमीन बेच कर रंजन ने किराना की दुकान खोली। इसमें भी बालेंद्र 50 हजार रुपये की दलाली खा गया। इसको लेकर हुई पंचायत में रुपये लौटाने का आदेश पंचों ने दिया था। रंजन का शव बरियारपुर बाते ही कोहराम मच गया। मृतक की मां छोटे-छोटे पोते पोती को कलेजे से लगाकर दहाड़मार कर रो रही थी। आरोपित पत्नी एक बच्चे को लेकर फरार है। देर शाम रंजन का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मुखाग्नि उसके तीन वर्षीय पुत्र विशाल कुमार ने दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें