DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चमकी-बुखार से पीड़ित बच्चे की एसकेएमसीएच में मौत

चमकी-बुखार से पीड़ित बच्चे की एसकेएमसीएच में मौत

चमकी व तेज बुखार की शिकायत पर एसकेएमसीएच में इलाजरत एक बच्चे की शुक्रवार सुबह मौत हो गई। उसे गुरुवार शाम गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। पीआईसीयू में रखकर एईएस मरीजों के लिए तय प्रोटोकॉल के तहत उसका इलाज किया जा रहा था। मृतक बच्चा अहियापुर थाने के चतुरी पुनास गांव के दुखा राम का चार वर्षीय पुत्र गोलू कुमार था।

एसकेएमसएच के शिशु रोग प्रभारी विभागाध्यक्ष डॉ. गोपाल शंकर सहनी ने बताया कि बच्चे के शरीर में सुगर की कमी पाई गई है। प्रोटोकॉल के तहत इलाज किया जा रहा था। काफी कोशिश के बाद भी मरीज को बचाया नहीं जा सहा। वहीं, मरीज के पैथोलॉजिकल जांच के लिए बच्चे के ब्लड सैंपल को भेजा गया था। रिपोर्ट आने पर बीमारी की सही जानकरी होगी। इधर, परिजनों ने बताया कि बुधवार रात गोलू को अचानक तेज बुखार के साथ चमकी होने लगा। उसे दस्त व उल्टी भी हुई। निजी डॉक्टर से इलाज कराने के बाद एसकेएमसीएच में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बता दें कि चमकी व तेज बुखार की समस्या से 29 अप्रैल को मरी निक्की कुमारी में एईएस की पुष्टि हुई थी। कुल चार बच्चे की रिपोर्ट जारी की गयी थी। इसमें दो में एईएस की पुष्टि हुई। शेष दो में बीमारी का कारण पता नहीं चला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kidney-fever children die in SKMCH