DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड ने रचा इतिहास, दमदम स्पोर्टिंग को 10-0 से रौंद सेमीफाइनल में

झारखंड ने रचा इतिहास, दमदम स्पोर्टिंग को 10-0 से रौंद सेमीफाइनल में

मुख्य स्ट्राइकर जिग्मे, लेफ्ट विंगर चन्द्र तमांग व लेफ्ट इनर अमिय भटकल की मारक तिकड़ी और आक्रमण के सूत्रधार शुभम के बेहतरीन खेल की बदौलत झारखंड फुटबॉल क्लब ने दमदम स्पोर्टिंग क्लब (कोलकाता) को 10-0 से रौंद दिया। इस शानदार जीत के साथ झारखंड फुटबॉल क्लब की टीम ऑल इंडिया चतुर्भुज राम फुटबॉल कप -सीजन 28 के सेमीफाइनल में पहुंच गई।

चतुर्भुज कप के इतिहास में कोई भी टीम ने इतने बड़े गोल अंतर से नहीं जीत पायी थी। शहीद खुदीराम बोस मैदान में गुरुवार को खेले गए इस मैच के बाद इस टूर्नामेंट के इतिहास के पन्नों में झारखंड फुटबॉल क्लब की टीम का नाम दर्ज हो गया। सेमीफाइनल मुकाबले में झारखंड की टीम मौजूदा रनरअप बीआरसी ब्यॉयज स्पोर्ट्स दानापुर टीम के खिलाफ खेलेगी। तेज-तर्रार स्ट्राइकर जिग्मे को इस मैच का बेस्ट-22 अवार्ड तिरहुत फिजीकल कॉलेज के संयुक्त सचिव मनीष कुमार के हाथों दिया गया। शुक्रवार को अंतिम क्वार्टर फाइनल मौजूदा चैम्पियन हरियाणा फुटबॉल क्लब और यंग ब्वॉयज क्लब (लखीमपुर खीरी) के बीच खेला जाएगा।

चन्द्र तमांग ने खाता खोला, गोल की झड़ी: एकतरफा मुकाबले में पहले हाफ तक झारखंड की टीम 5-0 से आगे थी। झारखंड की टीम ने 1-2-4-4 समीकरण रणनीति बनायी और उसकी रणनीति सफल भी रही। 11वें मिनट में झारखंड के खिलाड़ी चन्द्र तमांग ने लाजवाब गोल किया। झारखंड के शुभम ने 13वें मिनट में अमिय भटकल को पास दिया और उन्होंने गेंद को गोलपोस्ट में डालकर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। 19वें मिनट में जिग्मे, 26वें मिनट में अमिय भटकल व 44वें मिनट में चन्द्र तमांग ने गोल दागा। दूसरे हाफ में दमदम की टीम पूरी तरह से थकी हुई नजर आयी और मिडफील्डर एवं डिफेंडर डिफेंसिव खेलने लगे। इस हाफ में चन्द्र तमांग ने 53वें मिनट, जिग्मे ने 62वें मिनट, अमिय भटकल, 72वें मिनट में जिग्मे और 76वें मिनट में फिर जिग्मे ने गोल किया (10-0)।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jharkhand play history Dumdum Sporting in 10-0 semi-final