ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरआजादी की मूल भावना व संघर्षों को बढ़ाना सबका दायित्व

आजादी की मूल भावना व संघर्षों को बढ़ाना सबका दायित्व

कार्यक्रम माले जिला कार्यालय में बुद्धिजीवियों व संस्कृतिकर्मियों की हुई बैठक स्वतंत्रता आंदोलन में...

आजादी की मूल भावना व संघर्षों को बढ़ाना सबका दायित्व
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 05 Dec 2021 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता

आजादी के 75 साल : जन अभियान की समिति के गठन के लिए रविवार को हरिसभा चौक स्थित माले जिला कार्यालय में बुद्धिजीवियों व संस्कृतिकर्मियों की बैठक हुई। मौके पर  अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एशोसिएशन (ऐपवा) की राष्ट्रीय महासचिव मीना तिवारी  ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा व संघ की आजादी के आंदोलन में विश्वासघात का इतिहास रहा है। इसके खिलाफ एक व्यापक एकता बनाना और आजादी के 75 साल की मूल भावना को याद करना व उस संघर्ष को आगे बढ़ाना हम सबका दायित्व बनता है।

अध्यक्षता प्रो. अरविंद कुमार डे ने की। कहा कि भगत सिंह व सावरकर का नाम एक साथ नहीं लिया जा सकता। सावरकर का इतिहास माफी मांगने का है, जबकि भगत सिंह ने शहादत पेश की है। प्रो. अबुजर कमालुद्दीन ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने लड़कर अंग्रेजों को भगाया। प्रो. अल्तमश दाऊदी ने कहा कि आजादी की लड़ाई कभी खत्म नहीं होती। हम सब मिलकर चलेंगे और एक नया समाज बनायेंगे।

मौके पर जन अभियान  समिति को और विस्तार देने के लिए अगले रविवार को फिर बैठकर कर समिति की घोषणा करने का निर्णय लिया गया। बैठक में माले जिला सचिव कृष्णमोहन, कामेश्वर प्रसाद, आफाक आजम, वीरेन नंदा, मो. जमील, प्रो. भवानी रानी प्रसाद, असलम रहमानी, मनीषा दत्ता, प्रोफेसर सुमन, बैजू कुमार, ललितेशवर मिश्रा, सूरज कुमार सिंह व  स्वाधीन दास आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें