ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरगोलियों के अंतरराज्यीय तस्कर को सात साल कैद

गोलियों के अंतरराज्यीय तस्कर को सात साल कैद

गोलियों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय तस्कर मोतिहारी के नगर थाना के ठाकुरबाड़ी निवासी मो. इरशाद आलम को सात साल की कैद की सजा सुनाई गई है। उसके...

गोलियों के अंतरराज्यीय तस्कर को सात साल कैद
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 18 May 2022 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, कार्यालय संवाददाता।

गोलियों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय तस्कर मोतिहारी के नगर थाना के ठाकुरबाड़ी निवासी मो. इरशाद आलम को सात साल की कैद की सजा सुनाई गई है। उसके खिलाफ मंगलवार को मामले की सुनवाई पूरी करते हुए विशेष कोर्ट के जज राकेश कुमार ने फैसला सुनाया। उसपर 16 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। सजा सुनाए जाने के बाद दोषी को पुन: मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा भेज दिया गया।

पटना एसआईटी व ब्रह्मपुरा पुलिस की टीम ने मो. इरशाद समेत पांच शातिरों को पांच सौ गोलियों के साथ चार फरवरी 2020 को एमआईटी रोड स्थित झिटकहिया के पास से दबोचा था। इस संबंध में ब्रह्मपुरा के तत्कालीन थानेदार विश्वनाथ राम ने एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि सूचना के आधार पर एमआईटी के पास झिटकहियां में पुलिस टीम पहुंची। वहां पर बुर्का पहनी एक महिला व कुछ पुरुष थे। पुलिस को देखकर सभी भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पांच आरोपितों को दबोचा। इनमें दो सौ गलियों के साथ बेगूसराय के रक्सा स्थित मसूरचक की रबिना खातून, 80 गोलियों के साथ मुजफ्फरपुर के करजा के गोपीधनवन के रवि पांडेय, सौ गोलियों के साथ पूर्वी चंपारण के मो. इरशाद, पूर्वी चंपारण के ही मधुबन निवासी वली आलम व मुजफ्फरपुर के संजय सिनेमा रोड के रंजीत कुमार को दबोचा गया। आरोपितों के पास से पिस्टल की कुल पांच सौ गोलियां जब्त की गईं। रवि पांडेय व रंजीत के घर से छापेमारी के दौरान शराब भी बरामद की गई।

कोलकाता से मंगवाई थी गोलियों की खेप

पुजारी रवि पांडेय व उसके साथियों ने कोलकाता से गोलियों की खेप मुजफ्फरपुर मंगवाई थी। इसके बाद गोलियों को आपस में बांटने के लिए सभी ब्रह्मपुरा में जुटे थे। गोलियों को मुजफ्फरपुर के अलावा बेगूसराय, मोतिहारी, सीतामढ़ी, वैशाली व समस्तीपुर आदि इलाके के अपराधियों को सप्लाई करने की तैयारी थी। इसकी जानकारी तत्कालीन जांच अधिकारी राजपत कुमार ने दी है। वह वर्तमान में कथैया थानेदार हैं। अनुमंडल अभियोजन अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि आर्म्स एक्ट में अधिकतम सजा आरोपित ईरशाद को दी गई है। शेष चार आरोपितों पर मामला चल रहा है। गिरफ्तार किए गए आरोपित गोलियों की तस्करी करते थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें