DA Image
28 फरवरी, 2020|1:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मधु और लहठी कलस्टर के लिए स्थल चयन का निर्देश

मधु और लहठी कलस्टर के लिए स्थल चयन का निर्देश

कलक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को आयोजित उद्यमी पंचायत में डीएम मो. सोहैल ने बियाडा को लहठी व मधु कलस्टर के लिए स्थल चयन का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिले की जीडीपी में तीन से चार फीसदी बढ़ोत्तरी का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए इन दोनों उद्योग के लिए कलस्टर की स्थापना जरूरी है।

उद्यमी पंचायत में उद्यमियों ने डीएम के समक्ष कानून व्यवस्था का मुद्दा जोर शोर से उठाया। हाल में लूट के दौरान उद्यमी को घायल किये जाने की घटना का जिक्र करते हुए उद्यमियों ने सुरक्षा की मांग की। डीएम ने इस संबंध में बेला थाना को निर्देश देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा वातावरण बनाया जाएगा कि उद्यमी निर्भिक होकर अपना काम कर सकें। औद्योगिक इकाइयों में फायर सेफ्टी सिस्टम की कमी पर उद्यमियों को उचित उपाय करने व फायर ब्रिगेड से उसकी जांच कराने का निर्देश दिया गया। उद्यमियों ने कहा कि बेला शहर के पूर्वी हिस्से में है। यदि अगलगी की कोई घटना वहां होती है तो फायर ब्रिगेड को पहुंचने में ही बहुत ज्यादा वक्त लग जाएगा। इस पर डीएम ने आदेश किया कि फायर ब्रिगेड का एक वाहन हमेशा बेला थाना परिसर में खड़ा रहेगा।

कई समस्याएं उठीं : उद्यमी पंचायत में उद्यमियों ने बियाडा परिसर में सड़कों की जर्जर स्थिति, जलजमाव व लाइटिंग की गड़बड़ी की भी शिकायत की। डीएम ने इन मामलों में संबंधित विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए। इस बैठक में उत्तर बिहार उद्यमी संघ के प्रतिनिधि, कई उद्यमी, बियाडा के विकास अधिकारी व जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Instructions for selection of sites for honey and black cluster