ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरहर एंगल से जांच शुरू, कई बिन्दुओं पर पूछताछ

हर एंगल से जांच शुरू, कई बिन्दुओं पर पूछताछ

यौन उत्पीड़न को लेकर शुरू हुई बालिका गृह की जांच में एसएसपी हरप्रीत कौर ने कई संवदेनशील बिन्दुओं को खंगाला। बालिका गृह में आने-जाने वालों से लेकर बिल्डिंग के प्रवेश द्वार तक की जांच की गई। एसएसपी को...

हर एंगल से जांच शुरू, कई बिन्दुओं पर पूछताछ
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 03 Jun 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

यौन उत्पीड़न को लेकर शुरू हुई बालिका गृह की जांच में एसएसपी हरप्रीत कौर ने कई संवदेनशील बिन्दुओं को खंगाला। बालिका गृह में आने-जाने वालों से लेकर बिल्डिंग के प्रवेश द्वार तक की जांच की गई। एसएसपी को एक ही बिल्डिंग में तीन प्रवेश के रास्ते अटपटी लगी। उन्होंने वहां की संचालिका से इसके बारे में जानकारी ली। साथ ही हर प्रवेश द्वार के माध्यम से ऊपर की बिल्डिंग में प्रवेश कर देखा। कैंपस के अंदर मौजूद कुछ किरायेदारों से भी पूछताछ की। उन्होंने सीढी के बारे में भी जानकारी एकत्रित की। वहीं कार्यालय में रखे रजिस्टर की भी जांच की गई। उधर, महिला थाने पर संचालिका व हाउस मदर से आने-जाने वालो के समय की भी जानकारी ली गयी।

फोन पर किया पीड़िता से बात: एसएसपी ने फोन पर पीड़िता से बात की। एसएसपी ने बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान पीड़िता ने कोई विशेष जानकारी नहीं दी है। उन्होंने बताया कि महिला थानेदार सभी पीड़ितों से एक-एक कर मिलकर बयान दर्ज करेंगी। साथ ही रिपोर्ट तैयार कर सरकार को सौंपनी वाली मुंबई की टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की शाखा ‘कोशिशह्ण की टीम का भी पुलिस बयान दर्ज करेगी।

सहायक निदेशक के आवेदन पर दर्ज हुई थी एफआईआर: साहू रोड स्थित बालिका गृह में लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न का खुलासा होने के बाद जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक दिवेश कुमार शर्मा के आवेदन पर महिला थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। कल्याण विभाग ने मुंबई की टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की शाखा ‘कोशिशह्ण को सूबे के सभी बालिका गृहों की सोशल ऑडिट का जिम्मा दिया था। फरवरी में टीम ने मुजफ्फरपुर के बालिका गृह का गोपनीय तरीके से निरीक्षण किया था। सरकार को सौंपी रिपोर्ट में संस्था ने कहा कि यहां यौन शोषण और उत्पीड़न होता है। मामले का खुलासा होने के बाद बुधवार की देर शाम यहां से सभी लड़कियों को पटना, मोकामा और मधुबनी के बालिका गृह में शिफ्ट कर दिया गया था। यहां रह रही 46 लड़कियों में से पटना और मोकामा में 16-16 और मधुबनी में 14 लड़कियों को शिफ्ट किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें