ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबूढ़ी गंडक में पानी बढ़ने से निचले इलाके के लोग कर रहे रतजगा

बूढ़ी गंडक में पानी बढ़ने से निचले इलाके के लोग कर रहे रतजगा

बूढ़ी गंडक का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इससे बांध किनारे बसे मोहल्लों के साथ अब शहर के अन्य मोहल्लों पर खतरा बढ़ गया है। इससे लोग दहशत में हैं। इस बीच कमरा मोहल्ला स्थित स्लुइस गेट से रिसाव होने से...

बूढ़ी गंडक में पानी बढ़ने से निचले इलाके के लोग कर रहे रतजगा
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता Wed, 29 Jul 2020 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

बूढ़ी गंडक का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इससे बांध किनारे बसे मोहल्लों के साथ अब शहर के अन्य मोहल्लों पर खतरा बढ़ गया है। इससे लोग दहशत में हैं। इस बीच कमरा मोहल्ला स्थित स्लुइस गेट से रिसाव होने से लोगों की नीद उड़ गई है। बाढ़ की विभीषिका से बचने के लिए शहर के निचले इलाके के लोग रतजगा करने लगे हैं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि अब स्थिति वर्ष 2017 के बाढ़ के करीब पहुंच गई है। कुंडल के दशरथ सहनी की माने तो वर्ष 2017 की हालत को दोहराने में अब डेढ़ फीट और मामला बच गया है। वैसे, यह अब भी आसान नहीं है। लेकिन, कई दिनों से नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं, मंगलवार को हुई बारिश के बाद डर बढ़ गया है।
चेतावनी के बावजूद पंप बार-बार किया जा रहा बंद
स्लुइस गेट से रिवास की सूचना पर सोमवार को पूरी रात अधिकारी सोड़ा गोदाम चौक से चंदवारा तक और सिकंदरपुर इलाके तक भाग-दौड़ करते रहे। नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा और सिंचाई विभाग के अभियंता भी पहुंचे। रिसाव को तत्काल बंद करा दिया गया। लेकिन, मंगलावर को फिर कुछ लोगों ने डीएम के चेतावनी के बावजूद पंप को बंद करा दिया। ये लोग लगातार अपने घर के गिर जाने का हवाला दे रहे हैं। इससे सिकंदरपुर न्यू एरिया में फिर नाले का पानी जमा हो गया है। मामले में स्थानीय शंभू चौधरी के खिलाफ एसडीओ पूर्वी से शिकायत की गई है। उधर, स्थानीय लोगों ने प्रशासन से पंप के पास पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की मांग की है। इधर, निगम अधिकारियों ने भी स्थानीय लोगों की ओर से पंप बंद किये जाने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की शिकायत की है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें