ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरशिक्षक ट्रेनिंग में, स्कूल से भेजा जा रहा उपस्थिति पत्र

शिक्षक ट्रेनिंग में, स्कूल से भेजा जा रहा उपस्थिति पत्र

शिक्षक निष्ठा की ट्रेनिंग में प्रतिनियुक्त हैं, लेकिन उनका उपस्थिति पत्र (एबसेंटी) स्कूल से भेजा जा रहा है। मड़वन के स्कूल में जांच में गुरुवार को...

शिक्षक ट्रेनिंग में, स्कूल से भेजा जा रहा उपस्थिति पत्र
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 25 Nov 2021 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

शिक्षक निष्ठा की ट्रेनिंग में प्रतिनियुक्त हैं, लेकिन उनका उपस्थिति पत्र (एबसेंटी) स्कूल से भेजा जा रहा है। मड़वन के स्कूल में जांच में गुरुवार को यह मामला सामने आने के बाद अन्य स्कूलों में भी शिक्षकों के उपस्थिति पत्र की जांच का आदेश दिया गया है।

डीईओ गुरुवार को भटौना स्कूल में जांच में पहुंचे। यहां बच्चों की उपस्थिति के साथ ही शिक्षकों की भी उपस्थिति की जांच की। डीईओ अब्दुस्सलाम अंसारी ने कहा कि स्कूल के एक शिक्षक की प्रतिनियुक्ति निष्ठा ट्रेनिंग में की गई है जबकि संबंधित शिक्षक की उपस्थिति पत्र स्कूल से भेजा जा रहा है। यह गंभीर मामला है। जो शिक्षक जिस कार्य में प्रतिनियुक्त हैं, उनकी उपस्थिति पत्र वहीं से आना है। डीपीओ स्थापना को निर्देश दिया गया है कि सभी बीईओ से प्रतिनियुक्त शिक्षकों की सूची मंगाए। अगर ऐसे शिक्षक की उपस्थिति पत्र स्कूल से आते हैं तो उनका वेतन भुगतान नहीं किया जाएगा। भटौना हाईस्कूल प्राचार्य से इस मामाले में स्पष्टीकरण मांगा गया है और उनके वेतन बंद का आदेश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें