ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकचरा प्रबंधन में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण

कचरा प्रबंधन में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण

मुशहरी प्रखंड की तरौरा गोपालपुर, मणिका विशुनपुर चांद और प्रह्लादपुर पंचायतों में डीएम प्रणव कुमार ने बुधवार को ठोस व तरल अपशिष्ट कचरा प्रबंधन अभियान...

कचरा प्रबंधन में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 11 Aug 2022 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मुशहरी प्रखंड की तरौरा गोपालपुर, मणिका विशुनपुर चांद और प्रह्लादपुर पंचायतों में डीएम प्रणव कुमार ने बुधवार को ठोस व तरल अपशिष्ट कचरा प्रबंधन अभियान की शुरुआत की। इस दौरान तरौरा के रघुनाथपुर खुर्द स्थित सामुदायिक भवन, मणिका विशुनपुर चांद के मध्य विद्यालय मणिका और प्रह्लादपुर के अम्बेडकर भवन पर आयोजित पंचायत स्तरीय समारोह को संबोधित किया।

डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि स्वच्छता के इस महत्वाकांक्षी उद्देश्य की पूर्ति में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका महिलाओं की है। अपने घरों में महिलाओं को इस अभियान के तहत उपलब्ध कराए जा रहे हरे और नीले डब्बे में तरल और ठोस कचरा को अलग अलग जमा करना है। इस कार्य के लिए महिलाएं घर के सभी सदस्यों को प्रेरित करें। उनके साथ आए डीआरडीए के निदेशक चंदन चौहान ने स्वच्छता फेज टू कचरा प्रबंधन की बारीकियों से आमजन को अवगत कराया। पंचायतों में डीएम, डीआरडीए निदेशक, बीडीओ, स्वच्छता जिला समन्वयक रंजीत कुमार, सलाहकार विनय कुमार, प्रखंड समन्वयक अजंता कुमारी ने अभियान के तहत कचरा उठाव करने वाले ई रिक्शा और ठेला को हरी झंडी दिखाकर कचरा उठाव के लिए रवाना किया। पंचायत की मुखिया रीना देवी, अरविंद कुमार सिंह, उदय चौधरी, पैक्स अध्यक्ष बनवारी सिंह समेत सभी जनप्रतिनिधि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें