ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसौ लोको पायलट संक्रमित, ट्रेन परिचालन मुश्किल

सौ लोको पायलट संक्रमित, ट्रेन परिचालन मुश्किल

तेजी से लोको पायलट कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। सोनपुर रेल मंडल के करीब एक सौ लोको पायलट व सहायक लोको पायलटों के संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन...

सौ लोको पायलट संक्रमित, ट्रेन परिचालन मुश्किल
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 30 Apr 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता

तेजी से लोको पायलट कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। सोनपुर रेल मंडल के करीब एक सौ लोको पायलट व सहायक लोको पायलटों के संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन में चले गए हैं। कई की मौत हो गई है। इससे ट्रेनों के परिचालन में परेशानी आ रही है। लोको पायलट को कोरोना से बचाने के लिए ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन के मंडल मंत्री झुन्नु कुमार ने शुक्रवार को डीआरएम को पत्र लिखा है।

मंडल मंत्री ने पत्र में कहा कि सख्ती से प्रोटोकॉल का पालन नहीं होने के कारण सौ लोको पायलट संक्रमित हो चुके हैं। कई की मौत भी हो चुकी है। फ्रंट लाइन वर्कर्स होने के बाद भी लोको पायलट को काफी धीमी गति को कोरोना टीका दिया जा रहा है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की पहचान नहीं हो रही है। उनके इलाज के लिए मुजफ्फरपुर, बरौनी व सोनपुर के रेलवे अस्पताल में पर्याप्त बेड, वेंटिलेटर व ऑक्सीजन की व्यवस्था की जाए। रजिस्टरों पर विवरण देने का कार्य स्थगित किया जाए। साथ ही रनिंग रूम में नियमित रूप से सैनेटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार बेड की व्यवस्था की मांग की। वहीं, मंडल सचिव ने रनिंग कर्मियों पर काम का लोड घटाने की भी मांग उठायी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें