ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकैसे सीबीएसई 10वीं बोर्ड में बेटियों का रहा जलवा

कैसे सीबीएसई 10वीं बोर्ड में बेटियों का रहा जलवा

सीबीएसई 10वीं बोर्ड में बेटियों का जलवा रहा है। जिला टॉपर के साथ अधिकांश स्कूलों में स्कूल टॉपर की कुर्सी पर भी बेटियों ने ही कब्जा जमाया है। बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। 98.8 फीसदी अंक...

कैसे सीबीएसई 10वीं बोर्ड में बेटियों का रहा जलवा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 07 May 2019 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई 10वीं बोर्ड में बेटियों का जलवा रहा है। जिला टॉपर के साथ अधिकांश स्कूलों में स्कूल टॉपर की कुर्सी पर भी बेटियों ने ही कब्जा जमाया है। बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। 98.8 फीसदी अंक लाकर ट्राइडेंट स्कूल की प्रथा बंका सूबे में दूसरे स्थान पर बाजी मारने के साथ जिला टॉपर भी बनी है। सीबीएसई 10वीं बोर्ड में जिले का रिजल्ट 95 फीसदी रहा है। पिछले साल की अपेक्षा रिजल्ट में तीन फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल जिले का रिजल्ट 92 फीसदी था।

बड़ी संख्या में जिले के बच्चों को 90 फीसदी से अधिक अंक मिले हैं। सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 15 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। हर स्कूल में 90 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले बच्चों की संख्या 10-30 तक रही। कई स्कूलों के बच्चों को विभिन्न विषयों में 100 फीसदी अंक मिले हैं। संत जेवियर्स, सनसाइन, केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, जीडी मदर स्कूल, डीएवी बखरी, इन्द्रप्रस्थ स्कूल, दून स्कूल आदि में 95 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले बच्चे स्कूल टॉपर बने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें