ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकांटी में बैंक लूट के विरोध पर होमगार्ड को मारी गोली

कांटी में बैंक लूट के विरोध पर होमगार्ड को मारी गोली

कांटी के नया चौक के पास एक भवन की दूसरी मंजिल पर स्थित पीएनबी की शाखा को हथियार से लैस पांच अपराधियों ने शुक्रवार दोपहर करीब 1.05 बजे लूटने का...

कांटी में बैंक लूट के विरोध पर होमगार्ड को मारी गोली
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 24 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
कांटी के नया चौक के पास एक भवन की दूसरी मंजिल पर स्थित पीएनबी की शाखा को हथियार से लैस पांच अपराधियों ने शुक्रवार दोपहर करीब 1.05 बजे लूटने का प्रयास किया। इस दौरान बैंक में मौजूद होमगार्ड भोला राय के विरोध करने पर अपराधियों ने उसे पैर में एक गोली मार दी। इसके बाद उसकी राइफल को लूट ली। फायरिंग होने के बाद बैंक में अफरातफरी व शोर होने पर पकड़े जाने के डर से सभी अपराधी राशि लूटे बिना ही फरार हो गए। होमगार्ड की दिलेरी से बैंक में रखी मोटी रकम लूटने से बच गई।

अपराधियों के जाने के बाद जख्मी जवान को इलाज के लिए पहले कांटी सीएचसी ले जाया गया। वहां से उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहीं, रात में बेहतर इलाज के लिए होमगार्ड को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर कांटी थाने की पुलिस बैंक में पहुंची। इसके बाद डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद और कुछ देर बाद सिटी एसपी अवधेश दीक्षित, एएसपी नगर भानू प्रताप सिंह भी बैंक पहुंच छानबीन की। बैंक में मौजूद शाखा प्रबंधक सहित अन्य कर्मियों से बारी-बारी से पूछताछ की। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे के करीब डॉग स्कॉयड भी पहुंचा। इसके बाद एक्सपर्ट ने बैंक में फिंगर प्रिंट लिया। पुलिस ने बैंक से एक 7.6 एमएम गोली का खोखा जब्त किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बैंक में घुसे पांच अपराधी दो बाइक से आए थे। अपराधियों की पहचान कर उनको पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

मास्क उतारने को कहने पर होमगार्ड से भिड़ गए अपराधी :

होमगार्ड भोला राय ने बताया कि पहले दो अपराधी बैंक में प्रवेश किए। उन्होंने मास्क लगा रखा था। अंदर प्रवेश करते ही उन्होंने मैनेजर के बारे में पूछा। इस पर उन्हें शक हुआ और उन्होंने उनको मास्क उतारने को कहा। इसके बाद दोनों अपराधियों ने विवाद शुरू कर दिया। कुछ देर बाद तीन और अपराधी बैंक में दाखिल हो गए। विवाद बढ़ने पर दो अपराधियों ने उनको गिरफ्त में लेकर पिस्टल की बट से सिर पर मार राइफल छीन ली। इसके बाद उठापठक शुरू हो गई। इस बीच एक अपराधी ने कमर से पिस्टल निकाल कर गोली चला दी। गोली उनके पैर में लगी। इस बीच शोर होने पर अपराधी पकड़ने जाने के डर से राइफल लेकर फरार हो गए।

सीसीटीवी में कैद हुई अपराधियों की वारदात की तस्वीर :

बैंक लूटने पहुंचे अपराधियों की तस्वीर बैंक में लगी सीसीटीवी में कैद हो गई है। सात मिनट 22 सेकेंड के फुटेज में बैंक में दाखिल होने, होमगार्ड की पिटाई कर उसकी राइफल छीनने व गोली मारने सहित अन्य वारदात कैमरे में कैद हुई है। सिटी एसपी, डीएसपी पश्चिमी और एएसपी नगर ने फुटेज को खंगाला। इसमें पूरी वारदात दिख रही है। घटना के बाद भाग रहे अपराधियों में से एक की टोपी भी बैंक छूट गई है।

बहादुरी दिखाने वाला होमगार्ड होगा पुरस्कृत : आईजी

होमगार्ड की बहादूरी से बैंक में रखी मोटी रकम लूटने से बच गई। जानकारी मिलने पर जख्मी जवान का हाल जानने तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे एसकेएमसीएच में पहुंचे। उन्होंने बताया कि गोली पैर में फंसी है। ऑपरेशन कर गोली निकाली जाएगी। पांच अपराधी बैंक लूटने पहुंचे थे। इनमें से दो को फुटेज के आधार पर चिह्नित कर लिया गया है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आईजी ने बताया कि बहादुरी के लिए जवान को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें