DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर ओर होली का उल्लास, बाजार में उमड़े खरीदार

हर ओर होली का उल्लास, बाजार में उमड़े खरीदार

लंबी-लंबी पिचकारियां, झालर से लेकर परी, छोटा भीम वाला मुखौटा... रंग-अबीर हो गया... अब बस कुर्ता-पाजामा और टोपी लेनी है। सरैयांगज टावर, छाता चौक से लेकर कल्याणी, मोतीझील तक कहीं कपड़ों की दुकान तो कहीं रंग-गुलाल। टोपी-पिचकारी तो कहीं ड्राईफ्रूटस के आइटम। धूप और भीड़ पर उत्साह भारी। होली है, ऐसे में एक भी सामान छूटे नहीं। शहर के बाजारों में मंगलवार को होली के खरीदारों की भीड़ के साथ उनका उत्साह भी चरम पर था। खरीदारी में निकले लोग भीड़ अधिक देख गाड़ी खड़ी कर पैदल ही निकल पड़े। होली के रंग में बाजार भी रंगे हुए हैं। रंग-बिरंगे गुलाल और पिचकारी के अलावा मेवा से दुकानें सजी हैं। दुकानदारों ने कहा कि इस बार होली पर बाजार पहले मंदा रहा है। एक-दो दिन से ग्राहकों की भीड़ बढ़ने से तेजी आई है। मंगलवार को होली से एक दिन पहले ग्राहकों की भीड़ सबसे अधिक रही।

पसंदीदा पिचकारी के लिए बच्चे भी निकले:

होली को अपने ही अंदाज में मनाने के लिए बच्चों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। यही कारण था कि बाजार में बच्चे नई-नई व आकर्षक पिचकारियां खरीदने में मशगूल नजर आए। बाजार में 20 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक की पिचकारी मौजूद है। हथियारों सी दिखने वाली पिचकारियां बच्चों को खूब लुभा रही। इस बार बाजार में अलग-अलग तरह की पिचकारी गुब्बारे और अन्य आकर्षक आइटम आए हैं। प्रेशर वाली पिचकारी 100 रुपये से 350 रुपये तक की उपलब्ध है। टैंक के रूप में पिचकारी 100 रुपये से लेकर 400 रुपये तक में उपलब्ध है। इसके अलावा फैंसी पाइप की भी बाजार में धूम मची है। स्पाइडर मैन, छोटा भीम आदि को बच्चे खूब पसंद कर रहे हैं।

कई चौराहें पर अस्थाई दुकानें भी सजी:

बड़ी-बड़ी दुकानों के बीच कई चौराहों पर होली को लेकर रंग- पिचकारी की अस्थायी दुकानें भी सजी रही। बड़ी दुकानों की अपेक्षा इन पर खरीदारों की भीड़ अधिक रही। इन दुकानों पर अबीर गुलाल के साथ बच्चों के लिए मुखौटों के अलावा कई तरह के आइटम रखे गए थे।

अबीर-गुलाल खरीदने को लोगों में उत्साह:

इस बार लोगों को सबसे अधिक अरारोट निर्मित गुलाल काफी पंसद आ रहा है। होली की मस्ती के साथ त्वचा को कोई हानि नहीं पहुंचे, इसलिए लोग दुकानदारों से बेहतर क्वालिटी के गुलाल की मांग करते नजर आए। बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए एक डब्बे में 12 रंग वाले स्पेशल पैकेट इस बार बाजार में आए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Holi glee on every side buyers in the market