DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर बिहार में झुलसा रही है तपिश, पारा 42 डिग्री के पार

उत्तर बिहार में झुलसा रही है तपिश, पारा 42 डिग्री के पार

उत्तर बिहार में झुलसाने वाली गर्मी व पछिया हवा का कहर लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। बुधवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री के पार चला गया, जबकि न्यूनतम तापमान भी दो डिग्री बढ़कर 25 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इस कारण रात में भी उमस बढ़ चली है। मौसम विभाग के अनुसार अब 10 मई को ही मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद है जब जम्मू कश्मीर में उठा पश्चिमी विक्षोभ का असर शुरू होगा।

उत्तर बिहार में बुधवार को भी तीखी धूप व झुलसाने वाली पछिया हवा ने लोगों को परेशान किया। बुधवार को उच्चतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इस बीच दोपहर में 10 से 15 किमी की रफ्तार से चलने वाली पछिया हवा ने लोगों को खूब परेशान किया। लू के थपेड़े ऐसे चल रहे थे कि सुबह 11 बजे के बाद पक्की सड़क पर चलना मुश्किल हो गया था। बाजार में भी दोपहर में वीरानी छायी रही।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि अभी तीन दिन और उत्तर बिहार के लोगों को ऐसी ही गर्मी झेलनी पड़ेगी। 10 मई की शाम में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। जम्मू कश्मीर से चलकर यह उत्तर बिहार पहुंचेगा। इसके कारण धूल भरी आंधी व पूरे उत्तर बिहार में बारिश की भी संभावना बन रही है। पटना समेत दक्षिण बिहार में भी भीषण गर्मी का आलम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Heavy heat in north Bihar tempreture crosses 42 degrees