DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर बिहार में हीट वेव, पारा 42 के पार

उत्तर बिहार में हीट वेव, पारा 42 के पार

1 / 2समूचा उत्तर बिहार रविवार को ‘हीट वेव की चपेट में आ गया। तेज धूप के बीच अधिकतम तापमान 42 डिग्री पार करने के बाद लू के थपेड़े चलने लगे। दोपहर में सड़कें सूनी हो गईं। सोमवार को तीन डिग्री और पारा चढ़ने...

उत्तर बिहार में हीट वेव, पारा 42 के पार

2 / 2समूचा उत्तर बिहार रविवार को ‘हीट वेव की चपेट में आ गया। तेज धूप के बीच अधिकतम तापमान 42 डिग्री पार करने के बाद लू के थपेड़े चलने लगे। दोपहर में सड़कें सूनी हो गईं। सोमवार को तीन डिग्री और पारा चढ़ने...

PreviousNext

समूचा उत्तर बिहार रविवार को ‘हीट वेव की चपेट में आ गया। तेज धूप के बीच अधिकतम तापमान 42 डिग्री पार करने के बाद लू के थपेड़े चलने लगे। दोपहर में सड़कें सूनी हो गईं। सोमवार को तीन डिग्री और पारा चढ़ने की संभावना है। इससे तापमान 45 डिग्री पर पहुंच जाएगा। वहीं न्यूनतम तापमान रविवार को 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उत्तर बिहार के हीट वेव की चपेट में आने के साथ ही लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। गर्म हवाओं के कारण ऑफिस व घरों से निकलना मुहाल हो गया। ऑफिस व घरों में पंखे बेअसर हो रहे हैं। तापमान में यह बढ़ोतरी मात्र तीन दिनों के अंदर दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, 25 अप्रैल को तापमान 36 डिग्री सेल्सियस था। रविवार को बढ़कर 42 डिग्री पर पहुंच गया। दोपहर में स्थिति ऐसी थी कि मुजफ्फरपुर शहर के सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ वाले इलाके मोतीझील में भी इक्के-दुक्के लोग दिखायी दे रहे थे। एनएच पर चलना तो और दुश्वार हो रहा था। दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। तीन बजे के बाद धूप में कुछ नरमी आने के बाद ही लोगों ने बाजार का रूख किया।

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले तीन दिनों में तापमान में और वृद्धि हो सकती है। अनुमान व्यक्त किया जा रहा है कि सोमवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को छू सकता है। इस कारण तपिश और बढ़ने की आशंका है। मौसम वैज्ञानिकों ने इस मौसम में फसलों को बचाने के लिए सिंचाई की सलाह दी है। साथ ही लोगों को हीट वेव की चपेट से बचने के लिए पूरा उपाय करने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Heat wave in north Bihar mercury crosses 42