ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरतीन दिनों की पहली काउंसिलिंग में नहीं भरीं आधी भी सीटें

तीन दिनों की पहली काउंसिलिंग में नहीं भरीं आधी भी सीटें

इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए पहली काउंसिलिंग में आधी सीटों पर भी एडमिशन नहीं हो सका। फी को लेकर छात्र काउंसिलिंग में शामिल ही नहीं हुए। तीन दिन तक चली काउंसिलिंग की प्रक्रिया में चार सौ...

तीन दिनों की पहली काउंसिलिंग में नहीं भरीं आधी भी सीटें
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 17 Oct 2020 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए पहली काउंसिलिंग में आधी सीटों पर भी एडमिशन नहीं हो सका। फी को लेकर छात्र काउंसिलिंग में शामिल ही नहीं हुए। तीन दिन तक चली काउंसिलिंग की प्रक्रिया में चार सौ सीटों के लिए बुलाये गये छह सौ छात्र-छात्राओं में से 152 ही शामिल हुए और एडमिशन कराया। तीसरे दिन शुक्रवार को 56 छात्र-छात्राओं ने एडमिशन लिया।

आरडीएस कॉलेज में राज्य के विभिन्न जिलों के सफल छात्रों की काउंसिलिंग की गई। अब बची 248 सीटों के लिए दूसरे चरण के काउंसिलिंग को 1200 छात्रों का चयन किया गया है। विवि के डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार सिंह ने कहा कि 19 से 21 अक्टूबर तक तीन दिनों की दूसरे दौर की काउंसिलिंग होगी। इसमें प्रतिदिन चार सौ छात्रों को बुलाया गया है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यलय, दरभंगा की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय इंटीग्रेटेड बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में 4023 छात्र-छात्राएं सफल हुए थे। इसके बाद 16 से 19 अक्टूबर तक आरडीएस कॉलेज में काउंसलिंग के दौरान प्रोविजनल एडमिशन लिया जा रहा था। पहले दिन 58 छात्रों ने एडमिशन कराया। दूसरे दिन मात्र 38 ने व शुक्रवार को तीसरे दिन 56 छात्र-छात्राओं ने काउंसिलिंग के बाद एडमिशन लिया। दरअसल, छात्र इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स की फी सुनकर बिना काउंसिलिंग के ही लौट गये। इस कोर्स के लिए 75 हजार प्रति साल के हिसाब से चार साल में तीन लाख रुपये फी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें