ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरग्रामीण बैंक के मैनेजर की मौत की हो जांच, परिवार को मिले मदद

ग्रामीण बैंक के मैनेजर की मौत की हो जांच, परिवार को मिले मदद

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की मोतीपुर शाखा के प्रबंधक और मेहसी निवासी अशोक कुमार गुप्ता को मुआवजा व अन्य सुविधाएं दिलाने को बैंक यूनियनों ने पहल शुरू कर दी है। यूनियनों का कहना है कि अधिक कार्यबोझ व...

ग्रामीण बैंक के मैनेजर की मौत की हो जांच, परिवार को मिले मदद
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 29 Jul 2018 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की मोतीपुर शाखा के प्रबंधक और मेहसी निवासी अशोक कुमार गुप्ता को मुआवजा व अन्य सुविधाएं दिलाने को बैंक यूनियनों ने पहल शुरू कर दी है। यूनियनों का कहना है कि अधिक कार्यबोझ व लगातार टार्चर से मैनेजर दवाब में थे। लगातार इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से करते रहे। लेकिन, कोई पहल नहीं हो सकी। इसकी जांच होनी चाहिए। उधर, बैंक प्रबंधन अब उचित मदद करने को तैयार हो गया है।

आरएम डीपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को मैनेजर ने जहर खा ली थी। इस कारण उनकी मृत्यु हो गई। चेयरमैन दिल्ली गए हुए हैं। उनके आते ही मदद की दिशा में पहल की जाएगी। परिजनों को अनुकंपा पर नौकरी देने पर चेयरमैन ही फैसला लेंगे। इधर, बैंक इम्पलाइज ऑफिसर्स कांग्रेस की बैठक रविवार को केन्द्रीय कार्यालय अखाड़ाघाट में हुई। इस दौरान यूनियन ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की। साथ ही अपने स्तर से भी कमेटी गठित कर जांच कराने का फैसला लिया है। इस दौरान स्व. गुप्ता को बची सेवा अवधि का वेतन और परिवार के एक सदस्या को अनुकंपा पर नौकरी देने की मांग गई। इसके लिए प्रतिनिधिमंडल जल्द ही बैंक के वरीय अधिकारियों से मिलकर मांग पत्र सौंपेगा। बैठक की अध्यक्षता राजीव कुमार ने की। इस दौरान दो मिनट का मौन रख उनके निधन पर शोक जताया गया। मौके पर अरुण कुमार सिंह, शम्भु शरण सिंह, अमरनाथ झा, अनुप कुमार, गिरजेश मारवाड़ी, अमित कुमार गुप्ता, एएम सोज, दीनबन्धु सिंह, जितेन्द्र सिंह, अमरेश कुमार, दीपक कुमार, शुषेणनाथ, शब्द शेखर, सत्येन्द्र नारायण सिंह, विधानचंद्र सिंह, अविनाश कुमार, मनोज कुशवाहा, सुबोध चन्द्र सिंह, धीरेन्द्र झा, गौतम भारती तथा रमेश मिश्रा भी थे।

उधर, बैंक के ऑफिसर्स व इम्लाइज फेडरेशन स्व. गुप्ता के पूर्वी चंपारण के मेहसी स्थित घर पहुंचा। उनके निधन पर शोक जताते हुए परिवार के सदस्यों का ढांढ़स बंधाया। मौके पर फेडरेशन के अध्यक्ष डीएन त्रिवेदी, प्रदीप कुमार मिश्रा, प्रशांत कुमार, श्याम किशोर सिंह, प्रेम कुमार, सुधीर कुमार सिन्हा, शिवशंकर सिंह, नवल किशोर, ब्रजकिशोर प्रसाद, राजन कुमार,चंदेश्वर प्रसाद यादव आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें