ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरअच्छी खबर : जूनियर गर्ल्स कैडेटों ने परिजन संग घर के बाहर ही चलाया जागरूकता अभियान

अच्छी खबर : जूनियर गर्ल्स कैडेटों ने परिजन संग घर के बाहर ही चलाया जागरूकता अभियान

कोरोना से जंग स्वास्थ्य विभाग या फिर पुलिस वाले ही नहीं लड़ रहें, एनसीसी के कैडेट भी इसका हिस्सा हो चुके हैं। वे मास्क बनाने से लेकर बांटने तक, सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर लॉकडाउन का पालन कराने तक में...

अच्छी खबर : जूनियर गर्ल्स कैडेटों ने परिजन संग घर के बाहर ही चलाया जागरूकता अभियान
मुजफ्फरपुर। सोमनाथ सत्योमMon, 27 Apr 2020 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना से जंग स्वास्थ्य विभाग या फिर पुलिस वाले ही नहीं लड़ रहें, एनसीसी के कैडेट भी इसका हिस्सा हो चुके हैं। वे मास्क बनाने से लेकर बांटने तक, सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर लॉकडाउन का पालन कराने तक में जुटे हैं। सीनियर डिवीजन के 70 कैडेट पुलिस व जिला प्रशासन की मदद कर रहे हैं।
सीनियर डिवीजन के कैडेट पहले से ही कोविड-19 से जंग में उतरे हैं। जूनियर डिवीजन की गर्ल्स कैडेटों ने भी रविवार को मुहिम शुरू की। सभी ने अपने घर के आगे परिजन के साथ बैनर-पोस्टर के साथ खड़ी होकर जागरूकता अभियान चलाया। भाई-बहनों के अलावा आसपास के लोगों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर उनका साथ दिया। साथ खड़े होकर कैडेटों का मनोबल बढ़ाया।

125 कैडेट मुहिम में हुईं शामिल
सुबह करीब आठ बजे से 11 बजे तक जूनियर डिवीजन की 125 कैडेटों ने अपने घरों के आगे परिजन के साथ ‘कोरोना भगाओ, स्वच्छता से भागे का कोरोना, पहले हाथ साबुन से धो, फिर घर में करो प्रवेश, खुद को बचाओ, समाज स्वत: बच जाएगा, लॉकडाउन का करो पालन, कोविड-19 पास न आएगा’ के स्लोगन के साथ समाज को प्रेरित किया। इस मुहिम में शहर के अलावा गांव की कैडेट भी शामिल हुईं।

कोविड-19 से जंग में परिजन को जोड़ा
32 बिहार बटालियन एनसीसी के सीओ लेफ्ट. कर्नल मनमोहन ठाकुर ने बताया कि एनसीसी को हर वह जानकारी व प्रशिक्षण दिया जाता जो इमरजेंसी में कारगर साबित हो। हर वर्ग के कैडेट कोविड-19 से जंग में शामिल है। रविवार को कैडेटों ने अपने परिजन को भी कोविड-19 से लड़ाई में शामिल किया। बैनर-पोस्टर के साथ जागरूकता अभियान चलाया। वे अपने घर के आगे तीन घंटे तक खड़ी भी रहीं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें