ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरगोद लिये गांवों में जाकर समीक्षा करें अधिकारी

गोद लिये गांवों में जाकर समीक्षा करें अधिकारी

अपने कार्यालय कक्ष से डीडीसी सुनीज कुमार झा ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ एईएस व कोविड टीकाकरण की समीक्षा की। इस...

गोद लिये गांवों में जाकर समीक्षा करें अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 20 May 2021 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जागरूकता पर जोर

-डीडीसी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की समीक्षा बैठक

-एईएस और कोविड टीकाकरण को लेकर दिए कई निर्देश

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

अपने कार्यालय कक्ष से डीडीसी सुनीज कुमार झा ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ एईएस व कोविड टीकाकरण की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को गोद लिए हुए गांवों में एईएस से बचाव के प्रति चल रहे जागरूकता अभियान व कोविड टीकाकरण की समीक्षा करने का निर्देश दिया।

एईएस व कोविड को लेकर हुए इस समीक्षा बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी भी शामिल हुए। इस दौरान डीडीसी ने कहा कि सभी बीडीओ अपने-अपने प्रखंडों के आशा, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका व जीविका सदस्यों के माध्यम से जागरूकता अभियान को गति दें। इस दौरान उन्होंने प्रखंडों के वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रशासनिक स्तर पर उन्होंने जिन गांवों को गोद लिया है। वहां प्रत्येक शनिवार को जाएं और जागरूकता अभियान चलाने के साथ समीक्षा करें। वहीं, प्रभारी चिकित्सा पदाधिाकरियों को निर्देश दिया कि वे एईएस को लेकर मुकम्मल तैयारी करें व रोस्टर के अनुसार चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित करें। इसके साथ ही पंचायतों में 45 साल के ऊपर के लोगों के टीकाकरण को सुनिश्चित करने का निर्देश भी डीडीसी ने अधिकारियों को दिया। बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके पांडेय, जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. सतीश कुमार, आईसीडीएस की डीपीओ ललिता कुमारी व केयर के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें