ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबालिका गृह की किशोरी गंभीर किडनी रोग से ग्रस्त

बालिका गृह की किशोरी गंभीर किडनी रोग से ग्रस्त

मोकामा बालिका गृह में रह रही किशोरी को गंभीर किडनी रोग हो गया है। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस) की रिपोर्ट से बालिका गृह कांड का खुलासा होने के बाद यह किशोरी मुजफ्फरपुर से मधुबनी शिफ्ट की गई...

बालिका गृह की किशोरी गंभीर किडनी रोग से ग्रस्त
वरीय संवाददाता,मुजफ्फरपुर पटनाMon, 18 Nov 2019 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

मोकामा बालिका गृह में रह रही किशोरी को गंभीर किडनी रोग हो गया है। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस) की रिपोर्ट से बालिका गृह कांड का खुलासा होने के बाद यह किशोरी मुजफ्फरपुर से मधुबनी शिफ्ट की गई थी। बाद में उसे मोकामा बालिका गृह भेज दिया गया था। पटना एम्स में उसका इलाज संभव नहीं होने पर उसे दिल्ली एम्स रेफर किया गया है। मोकामा बालिका गृह उसका इलाज पटना एम्स से करा रहा था। पटना एम्स के चिकित्सकों ने रोग को गंभीर बताया है। वहां से उसे दिल्ली एम्स रेफर किया गया है। डॉक्टरों को आशंका है कि उसकी समस्या जेनेटिक (वंशानुगत) भी हो सकती है, लेकिन माता-पिता का नाम व पता मालूम न होने के कारण इलाज में कठिनाई आ रही है। फिलहाल मोकामा बालिका गृह ने मधुबनी बाल कल्याण समिति से किशोरी को दिल्ली ले जाने की अनुमति मांगी है। मधुबनी बाल कल्याण समिति के आदेश के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि टिस की रिपोर्ट आने के बाद मुजफ्फरपुर से कुल 44 किशोरियों को राज्य के अलग-अलग बालिका गृह में शिफ्ट किया गया था। 
पटना एम्स में किडनी के नहीं हैं डॉक्टर : पटना एम्स के अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि पटना एम्स में किडनी के डॉक्टर अभी नहीं हैं। अभी किडनी विभाग स्वीकृत है, लेकिन कार्यरत नहीं हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें