Getting 135 liter needed 70 liters - 135 लीटर जरूरत मिल रहा 70 लीटर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

135 लीटर जरूरत मिल रहा 70 लीटर

135 लीटर जरूरत मिल रहा 70 लीटर

शहर में रहने वाली साढ़े चार लाख से अधिक की आबादी को नगर निगम 27 पम्प हाउसों के जरिए पानी नहीं दे पा रहा है। शहर में रहने वाले एक व्यक्ति को 24 घंटे में 135 लीटर पानी देना है, पर निगम मुश्किल से 70 से 80 लीटर ही पानी देता है। जलकर कार्य विभाग की रिपोर्ट भी इसकी पुष्टि करती है। साथ ही शहर में हर रोज व्यवसाय व अन्य काम से करीब 22 हजार से अधिक लोग आते हैं।

बाहर से आते हैं लोग

तिरहुत प्रमंडल का मुख्यालय है। इस कारण मुजफ्फरपुर के साथ वैशाली, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी व शिवहर के लोग आते हैं। दूसरी ओर इन जिलों से बड़ी संख्या में लोग बीआरए बिहार विवि में काम के लिए आते हैं।

शहर पर रहता भार

इसके साथ दूसरे राज्यों में जाने के लिए खासकर दिल्ली जाने के लिए नेपाल से भी एक बड़ी आबादी यहां ट्रेन की यात्रा करने के लिए आती है। इसके साथ सेंटर में होने से भी शहर पर एक बड़ी आबादी का भार हर रोज होता है।

बोले नगर आयुक्त

इस समस्या को नगर आयुक्त संजय दूबे भी स्वीकार करते है। उन्होंने बताया कि एक दिन में पानी की समस्या दूर नहीं हो सकती है। अभी शहर में 526 किलोमीटर पाइपलाइन बिछानी होगी। इसके बाद ही शत-प्रतिशत आबादी को जलापूर्ति की पूरी सुविधा मिलेगी।

101 किमी बिछे पाइप

अभी 101 किलोमीटर तक ही पाइपलाइन बिछ सकी है। बुडको को यह काम करना था, लेकिन नहीं किया। अगले 20 दिनों 98 चापाकल वार्डो में गाड़ दिया जाएगा।

20 टैंकरों की खरीदारी

20 स्टेनलेस स्टील वाले टैंकर की खरीदारी का ऑर्डर दे दिया गया है। इस अलावा भी शहर में एक बड़ी आबादी है जो कुल 79151 घरों से अलग है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Getting 135 liter needed 70 liters