ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमीनापुर में झंडे के पाइप में दौड़ा करंट, चार स्कूली बच्चे जख्मी

मीनापुर में झंडे के पाइप में दौड़ा करंट, चार स्कूली बच्चे जख्मी

मीनापुर थाना के मिल्की गांव स्थित ग्लोबल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में शनिवार की सुबह करंट से चार छात्र जख्मी हो गए। घटना के वक्त वे 15 अगस्त को झंडोत्तोलन के लिए गाड़े गए लोहे का पाइप उखाड़ रहे थे। इस...

मीनापुर में झंडे के पाइप में दौड़ा करंट, चार स्कूली बच्चे जख्मी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 18 Aug 2019 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

मीनापुर थाना के मिल्की गांव स्थित ग्लोबल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में शनिवार की सुबह करंट से चार छात्र जख्मी हो गए। घटना के वक्त वे 15 अगस्त को झंडोत्तोलन के लिए गाड़े गए लोहे का पाइप उखाड़ रहे थे। इस बीच ऊपर से गुजरे बिजली तार में पाइप सट गया। करंट का झटका लगने से छात्रों के हाथों से पाइप छूटकर स्कूल के शिक्षक के सर पर गिरा। इससे वह भी जख्मी हो गए। आनन-फानन में पांचों को मीनापुर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद सबको छुट्टी दे दी गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि इलाज के बाद बच्चे व शिक्षक पूरी तरह से ठीक हैं।

स्कूल की प्रभारी शशि रश्मि गुप्ता ने बताया कि सुबह करीब 9.45 बजे पाइप उखाड़ने के दौरान एलटी तार से सट गया। इससे चौथी कक्षा के छात्र 11 वर्षीय रोहित कुमार, सागर कुमार व 12 वर्षीय नितेश कुमार, प्रवीण कुमार को करंट का झटका लगा। झटका लगते ही पाइप बच्चों के हाथों से छूटकर शिक्षक सुरेन्द्र प्रसाद शाही के सर पर आ गिरा और वह भी जख्मी हो गए।

बताया जाता है कि शिक्षक के कहने पर बच्चे पाइप उखाड़ रहे थे। ग्लोबल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल वर्ष 2014 से चल रहा है। इस स्कूल में कुल 222 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं जबकि आठ शिक्षक कार्यरत हैं। घटना के वक्त करीब 150 छात्र मौजूद थे। छात्रों को करंट लगने की खबर से गांव में कोहराम मच गया और बड़ी संख्या में ग्रामीण दौड़ते-भागते विद्यालय पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें