DA Image
28 नवंबर, 2020|9:49|IST

अगली स्टोरी

दूसरे चरण के लिए पांच विशेष उड़नदस्ता

दूसरे चरण के लिए पांच विशेष उड़नदस्ता

वोटरों में रुपये, शराब व बर्तन आदि सामान बांटे जाने पर कार्रवाई के लिए व्यय कोषांग ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। तीन नवंबर को दूसरे चरण के लिए बरुराज, पारू, कांटी, साहेबगंज व मीनापुर में मतदान होना है। इसको लेकर शनिवार को विशेष उड़नदस्ता गठित किया गया है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक विशेष उड़नदस्ता मुस्तैद कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त पूर्व से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए गठित तीन-तीन उड़नदस्ता की आठ घंटे की ड्यूटी बढ़ाकर 12 घंटे कर दी गई है।

पांचों विधानसभा क्षेत्र में मतदान की तिथि नजदीक आने पर उड़नदस्ते के साथ पुलिस अधिकारियों व केंद्रीय सुरक्षा बलों की ड्यूटी लगा दी गई है। चेकपोस्ट पर बलों व अधिकारियों की संख्या दोगुनी कर दी गई है। व्यय कोषांग के नोडल अधिकारी गोपाल कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रलोभन देने वाले सामान के अलावा नगदी बरामद करने पर अधिक जोर दिया जा रहा है। इन पांचों विधानसभा क्षेत्र पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है। मतदान से 72 घंटे पूर्व विशेष उड़नदस्ता के गठन के साथ पूर्व से तैनात टीमों को अधिक प्रभावी बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं।

चार हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराए गए

तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर शनिवार को व्यय कोषांग की टीम ने पांचों विधानसभा क्षेत्र में माइकिंग से जागरूक किया। वोटरों को धमकी व प्रलोभन के लिए सामान का वितरण आदि की शिकायत के लिए व्यय कोषांग के चार हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराए गए हैं। धमकी व शिकायत को लेकर हेल्पलाइन नंबर से सूचना साझा करने की अपील की गई। वोटरों के बीच हैंडबिल भी बांटे गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Five special flying squad for the second phase