ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबिजली के लिए जगह-जगह बवाल, एनएच पर आगजनी

बिजली के लिए जगह-जगह बवाल, एनएच पर आगजनी

बिजली संकट के कारण रविवार को शहर व आसपास के इलाकों में घंटों बवाल हुआ। शहर के नई बाजार, बैरिया व दादर पुल के पास आक्रोशितों ने प्रदर्शन किया। बैरिया व दादर पुल के पास एनएच जाम करने से तीन घंटे एनएच...

बिजली के लिए जगह-जगह बवाल, एनएच पर आगजनी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 17 Jun 2019 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली संकट के कारण रविवार को शहर व आसपास के इलाकों में घंटों बवाल हुआ। शहर के नई बाजार, बैरिया व दादर पुल के पास आक्रोशितों ने प्रदर्शन किया। बैरिया व दादर पुल के पास एनएच जाम करने से तीन घंटे एनएच पर आवागम ठप रहा। इससे दरभंगा-पटना व सीतामढ़ी सड़क पर बसों का परिचालन बाधित रहा।

बैरिया के अयाचीग्राम मोहल्ले में चार दिनों से ट्रांसफॉर्मर खराब है। लोग बिजली विभाग के अधिकारियों से लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। बिना बिजली के लोगों का जीना मुहाल हो गया है। भीषण गर्मी में बिना बिजली के कारण जल संकट भी गहरा गया है। इससे रविवार को लोगों का गुस्सा भड़क गया। बैरिया में सड़क पर उतर आये। टायर जलाकर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इसके बाद जीरोमाइल से दादर पुल के बीच लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि रात और दिन में बिजली काटी जा रही है। बिजली रहने पर भी लो वोल्टेज की समस्या रहती है। यह समस्या दस दिन से अधिक समय से बनी हुई है। लोगों के घरों का मोटर नहीं चल पा रहा है। वोल्टेज नहीं होने के कारण पंखा-कूलर भी हवा नहीं दे रहे हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों की ओर से आश्वासन दिये जाने के बाद लोगों ने जाम हटाया।

नई बाजार में दो घंटे हंगामा, जेई से बकझक : नई बाजार में दूधनाथ मंदिर के पास एक ट्रांसफॉर्मर से दूसरे ट्रांसफॉर्मर तक बिजली पहुंचाने पर लोगों ने बवाल कर दिया। लोगों का कहना है कि एक ट्रांसफॉर्मर पर दो ट्रासंफॉर्मर का लोड देने के कारण ट्रिपिंग के साथ वोल्टेज की समस्या बढ़ जाएगी। नई बाजार नाका के पास का ट्रांसफॉर्मर जलने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित है। बिजली विभाग दूधनाथ मंदिर के पास के ट्रांसफॉर्मर से तार खींच कर नाका के पास के ट्रांसफॉर्मर में बिजली पहुंचा जा रहा था। इसपर लोगों ने विरोध कर दिया। लोगों ने घंटे भर से अधिक समय तक सड़क जाम कर हंगामा किया। इलाके जेई के साथ लोगों की बहस हुई। जेई ने शाम तक व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें