ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरदलाल ने खिलायी गलत दवा, हंगामा

दलाल ने खिलायी गलत दवा, हंगामा

एसकेएमसीएच के प्रसव वार्ड में गुरुवार की सुबह अजीबोगरीब स्थिति हो गई। एक महिला दलाल ने बच्चे के जन्म के बाद प्रसूता को गलत दवा खिला दी। इससे अचानक प्रसूता की तबीयत बिगड़ने लगी। गुस्साए परिजन हंगामा...

दलाल ने खिलायी गलत दवा, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 02 Nov 2018 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

एसकेएमसीएच के प्रसव वार्ड में गुरुवार की सुबह अजीबोगरीब स्थिति हो गई। एक महिला दलाल ने बच्चे के जन्म के बाद प्रसूता को गलत दवा खिला दी। इससे अचानक प्रसूता की तबीयत बिगड़ने लगी। गुस्साए परिजन हंगामा करने लगे। महिला दलाल को पकड़ने के लिए अन्य मरीजों के परिजन भी खदेड़ा-खदेड़ी करने लगे। पुलिस ने भी उक्त महिला को पकड़ने की कोशिश, लेकिन सफलता नहीं मिली। सुरक्षा गार्ड व अस्पताल कर्मियों ने गुस्साए परिजनों को शांत कराया।

इधर, इसकी सूचना मिलने के बाद ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर ने तुरंत पहुंचकर प्रसूता का इलाज किया। गलत दवा के प्रभाव को खत्म किया। डॉ. विभा वर्मा ने बताया कि प्रसूता को ऐसी दवा दी गई थी जिससे लैक्टेशन (दूध होना) प्रभावित होने का खतरा था। इस कारण गैस बनने के साथ कई तरह की परेशानी शुरू हो गई थी। ऑपरेशन से प्रसव हुआ होता तो प्रसूता की जान भी जा सकती थी।

मरीज छोटी देवी के पति लक्षमण राय ने अस्पताल प्रसाशन को बताया कि वह औराई के रहने वाले हैं। बुधवार की शाम पत्नी को भर्ती कराया था। गुरुवार की सुबह एक पुत्र को जन्म दी। कुछ समय बाद एक महिला आकर इंफेक्शन होने की बात कह कर दवा देने की बात की। बहला-फुसलाकर एक दवा दुकान पर ले गई और वहां पुराने पुर्जे पर पांच सौ रुपये की दवा दिला दी। इसके बाद महिला दलाल ने तीन टैबलेट जबरदस्ती मरीज को खिला दी। कुछ ही समय में रिएक्शन होने लगा और छोटी देवी बेहोश हो गई।

कई बार शिकायत

एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने बताया कि मरीज ने अपनी मर्जी से दवा ली थी। तुरंत इलाज किया गया। मरीज की हालत खतरे से बाहर है। कुछ महिलाएं अपने को आशा कार्यकर्ता बताकर प्रसव वार्ड में प्रवेश कर जाती हैं। इसकी शिकायत पुलिस से कई बार की गई है। सुरक्षा गार्ड ने भी कई महिलाओं को पकड़कर पुलिस के हवाले भी किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें