ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए बनी विभिन्न विभागों के एक्सपर्ट की टीम

कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए बनी विभिन्न विभागों के एक्सपर्ट की टीम

जिले में लगातार छठे दिन भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने व इनकी संख्या और बढ़ने की संभावना को लेकर इलाज के लिए डॉक्टरों की कमेटी बनी है। इस कमेटी  में एसकेएमसीएच के विभिन्न विभागों के डॉक्टरों को...

कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए बनी विभिन्न विभागों के एक्सपर्ट की टीम
मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाताFri, 15 May 2020 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में लगातार छठे दिन भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने व इनकी संख्या और बढ़ने की संभावना को लेकर इलाज के लिए डॉक्टरों की कमेटी बनी है। इस कमेटी  में एसकेएमसीएच के विभिन्न विभागों के डॉक्टरों को शामिल किया गया है। इसमें मुख्य रूप से मेडिसिन, सर्जरी, पैथोलॉजी व माइक्रोबायोलॉजी के डॉक्टरों के शामिल किया गया है। यह कमेटी मरीजों की अधिक संख्या बढ़ने व सीरियस मरीजों के इलाज में अपनी राय देगी। आपस में डिस्कशन कर डॉक्टरों की टीम सीरियस कोरोना मरीजों के इलाज में तकनीकी व व्यवहारिक पक्षों पर अपनी राय देगी।
मरीजों के गुणवत्तापूर्वक इलाज के लिए केंद्र सरकार व यूनिवर्सल दिशा-निर्देश के अनुसार यह पहल हुई है। इस बारे में प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने बताया कि कमेटी का मुख्य काम कोरोना पॉजिटिवों के इलाज को लेकर होगा। इसके लिए पहल हो रही है। कमेटी गठित हो गई है। आवश्यकता होने पर अन्य विभागों के डॉक्टरों को शामिल किया जाएगा। इधर, केंद्र सरकार के निर्देश पर राज्य स्वास्थ्य समिति ने यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ व केयर के डॉक्टरों व प्रतिनिधियों को कोरेाना केयर सेंटर के लिए अधिकृत कर दिया है। ये सभी ट्रेंड डॉक्टर हैं। इनको कोरोना केयर में बेहतर इलाज की मॉनिटरिंग करनी है। इसके लिए सीएस डॉ. एसपी सिंह ने जिला कंट्रोल रूम को सूचना दे दी है। साथ ही  कोरोना केयर सेंटर में डॉक्टरों की डयूटी रोस्टर बनाई जा रही है।   

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें