DA Image
28 नवंबर, 2020|10:02|IST

अगली स्टोरी

व्यय कोषांग की कार्रवाई, कुढ़नी में 9.89 लाख जब्त

default image

कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र से शनिवार को व्यय कोषांग व पुलिस की संयुक्त टीम ने नौ लाख 89 हजार 786 रुपये जब्त किए। मौजूदा विधानसभा चुनाव के दौरान पहली बार इतनी बड़ी राशि जब्त होने से हड़कंप मच गया। व्यय कोषांग की उड़नदस्ता व तुर्की ओपी पुलिस ने हाजीपुर एनएच पर जांच के दौरान राशि बरामद की। चरपहिया सवार तीन लोग हाजीपुर की ओर से मुजफ्फरपुर आ रहे थे। इस दौरान संयुक्त टीम ने तुर्की में गाड़ी की जांच की थी।

पूछताछ में तीनों ने खुद को एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी का कर्मी बताया। कहा कि पेट्रोल पंप से राशि वसूल कर मुजफ्फरपुर शहर में जमा करने जा रहे थे। हालांकि, रुपये के संबंध में वे किसी तरह के कागजात पेश नहीं कर सके। इसके बाद टीम ने इसे संदेहास्पद मानते हुए रुपये जब्त कर लिए। इसकी सूचना व्यय कोषांग के नोडल अधिकारी गोपाल कुमार अग्रवाल को दी।

नोडल अधिकारी ने बताया कि जब्त नौ लाख 89 हजार 786 रुपये के संबंध में आगे की जांच की जा रही है। जांच में रुपये का इस्तेमाल चुनाव में इस्तेमाल की पुष्टि नहीं होने पर मुक्त कर दिया जाएगा। इसके लिए टीम के सामने साक्ष्य पेश करना होगा। इसके अलावा व्यय कोषांग की टीम ने शनिवार को बोचहां से 55 हजार रुपये, गायघाट से 52 हजार रुपये, औराई से 51 हजार दो सौ जब्त किए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Expenditure Koshang action 9 89 lakh seized in Kudhni