ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर37 जिलों के उद्यमी होंगे पुरस्कृत

37 जिलों के उद्यमी होंगे पुरस्कृत

बिहार के छठे उद्यमिता सम्मेलन सह बिहार प्रवासी सम्मेलन की तारीख तय हो गई है। पिछले नौ साल से हो रहे इस नियमित आयोजन को इस बार कई नये निर्णयों से यादगार बनाने की तैयारी है। पटना के ज्ञान भवन में इस...

37 जिलों के उद्यमी होंगे पुरस्कृत
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 26 Dec 2018 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के छठे उद्यमिता सम्मेलन सह बिहार प्रवासी सम्मेलन की तारीख तय हो गई है। पिछले नौ साल से हो रहे इस नियमित आयोजन को इस बार कई नये निर्णयों से यादगार बनाने की तैयारी है। पटना के ज्ञान भवन में इस प्रवासी सम्मेलन का आयोजन 22 व 23 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में पहली बार बिहार के सभी 37 जिलों के उद्यमियों के लिए जिला उद्यमी पुरस्कार शुरू किया जा रहा है। साथ ही बिहार के 50 सबसे सफल उद्यमियों की कहानी का कॉफी टेबल भी प्रकाशित किया जाएगा।

बीईए (बिहार इंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन) व ऐडको (एशिया-अफ्रीका डेवलपमेंट काउंसिल) के साथ ही बिहार सरकार के संयुक्त तत्वावधान में इस साल 22 व 23 फरवरी को ज्ञान भवन में छठा बिहार प्रवासी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में दुनिया भर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले बिहार के पांच सौ से अधिक उद्यमियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें विश्व बैंक के प्रतिनिधि के साथ साथ कई देशों के राजदूत भी हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार व उनके मंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।

दो दिन तक आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसमें बिहार में उद्योग की संभावना, सरकारी नीति से मिलने वाले सहयोग, विश्व बैंक से बिहारी उद्यमियों की अपेक्षा पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके अलावा दुनिया भर में सफल बिहारी उद्यमियों से संवाद भी कायम किया जाएगा। बीईए की जनसंपर्क अधिकारी अंजू सिंह ने बताया कि इस आयोजन की तैयारी पूरी हो चुकी है। इस बार प्रत्येक जिले से दस-दस उद्यमियों की सूची मांगी गई, जिनमें सभी जिलों के एक सबसे सफल उद्यमी को आयोजन के मुख्य अतिथि खुद सम्मानित करेंगे।

जिले से मांगी सफल उद्यमियों की सूची

बीईए ने मुजफ्फरपुर जिले से भी सफल उद्यमियों की सूची मांगी है, जिन्हें सम्मेलन के दौरान सम्मानित किया जाएगा। वहीं बियाडा व जिला उद्योग केंद्र को भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें