Encounter in Sahebganj prize naxalite pile - साहेबगंज में मुठभेड़, इनामी नक्सली ढेर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साहेबगंज में मुठभेड़, इनामी नक्सली ढेर

साहेबगंज में मुठभेड़, इनामी नक्सली ढेर

साहेबगंज के खेमकरना बाजार के पास हुस्सेपुर नयाटोला में मंगलवार को एसएसबी-एसटीएफ की संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली रमेश पासवान ढेर हो गया। वह 50 हजार का इनामी और एक दर्जन जिलों में वांटेड था।

एक अन्य नक्सली हुस्सेपुर पचरूखी के अनिल राम को मौके से गिरफ्तार किया गया है। मौके से पिस्टल, पांच कारतूस, दो खोखा, पिलेट और काफी संख्या में नक्सली साहित्य व पर्चे मिले हैं। मृत नक्सली के शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जा रही है। एफएसएल की टीम ने भी शव की जांच की। बताया जाता है कि उसके शरीर में तीन जख्म के निशान मिले हैं। फिलहाल मामले में बयान नहीं हो सका है। एसटीएसफ के बयान पर साहेबगंज थाने में एफआईआर करायी जाएगी।

टीम को सूचना थी कि कई नक्सली हुस्सेपुर नयाटोला स्थित जगदीश राय की ईंट-भट्ठे में छिपे हैं। टीम ने घेराबंदी कर कार्रवाई की तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में टीम की ओर से भी फायरिंग की गई। दोनों ओर से दर्जनों राउंड एके-47 और पिस्टल से गोलियां चलीं। इसमें नक्सली रमेश पासवान घायल हो गया। टीम ने उसे देवरिया पीएचसी ले गई, जहां से बेहतर इलाज के लिए एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

तीन नक्सलियों की निशानदेही पर कॉम्बिंग ऑपरेशन

सोमवार को देवरिया थाना के मिश्रौलिया मिडिल स्कूल में चुनाव बहिष्कार को लेकर नक्सली पर्चा चिपकाया गया था। प्रधानाध्यापक ने इसकी शिकायत देवरिया थाने में की थी। इसके आलोक में एसएसपी मनोज कुमार के निर्देश पर देर रात एएसपी अभियान, एसएसबी और एसटीएफ की टीम ने देवरिया और साहेबगंज के सीमावर्ती नक्सल प्रभावित गांव व अन्य नक्सल इलाकों में काम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया। विशेष टीम ने विभिन्न इलाकों से तीन नक्सलियों को दबोचा। इनमें सरैया के कोल्हुआ का मिंटू कुमार, कथैया के हरदी का कुंदन कुमार और वैशाली के थातन बुजुर्ग का श्याम भगत शामिल है। इनसे मिली जानकारी के आधार पर टीम ने साहेबगंज के हुस्सेपुर नयाटोला में छापेमारी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Encounter in Sahebganj prize naxalite pile