ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर112 पर डायल करते इमरजेंसी रेस्पांस टीम करेगी मदद

112 पर डायल करते इमरजेंसी रेस्पांस टीम करेगी मदद

आपराधिक घटना या अन्य आपात स्थिति के दौरान टोल फ्री नंबर 112 पर डायल करते ही पीड़ित की मदद के लिए शहर में 22 इमरजेंसी रेस्पांस सपोर्ट सिस्टम टीम...

112 पर डायल करते इमरजेंसी रेस्पांस टीम करेगी मदद
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 29 Jun 2022 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।

आपराधिक घटना या अन्य आपात स्थिति के दौरान टोल फ्री नंबर 112 पर डायल करते ही पीड़ित की मदद के लिए शहर में 22 इमरजेंसी रेस्पांस सपोर्ट सिस्टम टीम सक्रिय हो जाएगी। बुधवार को पुलिस लाइन से एसएसपी जयंतकांत ने 22 ईआरएसएस टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

शहर के सभी थाना क्षेत्र में दो-दो टीम 24 घंटे घूमती रहेगी। प्रत्येक वाहन पर तीन अलग-अलग टीम आठ घंटे के रोटेशन पर ड़्यूटी करेगी। सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे टीम हाईवे से लेकर शहर की गलियों में गश्त करेगी। एसएसपी ने बताया कि ईआरएसएस टीम की सभी 22 गाड़ियों में जीपीएस लगा है। मुसीबत में फंसा कोई व्यक्ति जब टोल फ्री नंबर पर कॉल करेगा तो इसे कंट्रोल रूम में रिसीव किया जाएगा। कॉल करने वाला अपनी लोकेशन देगा, तब जीपीएस से नजदीकी टीम को उसकी मदद के लिए भेजा जाएगा।

एसएसपी ने बताया कि इस टीम में पारा मिलिट्री के सेवानिवृत जवान व अधिकारियों को संविदा पर रखा गया है। मुख्यालय से लेकर जिलास्तर तक टीम के सभी सदस्यों को उनकी जिम्मेवारी से अवगत करा दिया गया है। टीम समाज में अपराध नियंत्रण से लेकर आपात स्थिति से निपटने में बेहतर साबित होगी। पुलिस लाइन से रवाना की गई सभी टीमों ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में ड्यूटी संभाल ली है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें