DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुजफ्फरपुरमुजफ्फरपुर में आठ लाख लोग पहली डोज से वंचित

मुजफ्फरपुर में आठ लाख लोग पहली डोज से वंचित

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 03:22 AM
मुजफ्फरपुर में आठ लाख लोग पहली डोज से वंचित

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

मुजफ्फरपुर में आठ लाख 21 हजार 839 लोगों को कोरोना टीके की पहली डोज नहीं मिली है। लगातार चल रहे महाभियान के बाद भी टीकाकरण अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पा रहा है।

जिले में 37 लाख दो हजार 638 लोगों को टीका दिया जाना है। अबतक 22 लाख 25 हजार को पहली और छह लाख 55 हजार लोगों को दूसरी डोज मिली है। कुल 28 लाख 80 हजार 799 लोगों को टीका पड़ा है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके पांडेय ने बताया कि पूर्ण टीकाकरण के लिए लोगों को केंद्र तक लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम जागरूकता अभियान भी चला रही है। आशा, सेविका और जीविका इसमें जुटी हैं। स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि छठ से पहले सभी लोगों को पहली डोज लग जाए।

इसके लिए सिविल सर्जन ने सभी प्रखंडों में जाकर प्रभारियों को दिशा-निर्देश भी दिया हैं। उन्हें कहा गया है कि वे हर दिन एक पंचायत को चुनकर वहां टीकाकरण पूरा करें। पूर्ण टीकाकरण के लिए जिलाधिकारी ने भी सभी पीएचसी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। जिले में बुधवार को 8127 लोगों को जिले में टीका दिया गया।

टीका महाभियान आज, एक लाख 82 हजार का लक्ष्य

जिले में टीका महाभियान गुरुवार को चलाया जाएगा। एक लाख 82 हजार टीकाकरण का लक्ष्य तैयार किया गया है। पूरे जिले में 818 केंद्र बनाए गए हैं। सुबह सात से शाम पांच बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण को सफल बनाने के लिए बुधवार को दिनभर बैठकें होती रहीं। सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा और एसीएमओ डॉ. सुभाष प्रसाद सिंह ने प्रखंडों का दौरा किया और लोगों को टीकाकरण केंद्र पर लाने का निर्देश दिया।

शिक्षक व टोला सेवक करेंगे जागरूक

जिला शिक्षा विभाग ने भी शिक्षकों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक करें। शिक्षकों के साथ टोला सेवकों व स्कूल हेडमास्टरों को भी इस काम में लगाया गया है। शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे 29 नवंबर को इसकी रिपोर्ट दें कि कितने लोग टीकाकरण से वंचित रह गए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें