ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरशिक्षकों के कारण परीक्षा पर ग्रहण

शिक्षकों के कारण परीक्षा पर ग्रहण

शिक्षकों की वजह से सैकड़ों इंटर परीक्षार्थियों की परीक्षा फंस सकती है। इंटर स्कूल-कॉलेज में कार्यरत शिक्षकों की सूची नहीं देने के कारण यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की परीक्षा पर ग्रहण लग गया...

शिक्षकों के कारण परीक्षा पर ग्रहण
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 27 Sep 2018 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षकों की वजह से सैकड़ों इंटर परीक्षार्थियों की परीक्षा फंस सकती है। इंटर स्कूल-कॉलेज में कार्यरत शिक्षकों की सूची नहीं देने के कारण यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की परीक्षा पर ग्रहण लग गया है।

बोर्ड ने ऐसे स्कूल-कॉलेजों को अंतिम अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद भी शिक्षकों का डाटा नहीं देने वाले इंटर स्कूल-कॉलेज के बच्चों का एडमिट कार्ड रोक दिया जाएगा। इंटर स्तर की शिक्षा देने वाले सभी सरकारी प्लस 2 स्कूल, स्थापना अनुमति प्राप्त, डिग्री और अनुदानित कॉलेज को अपने यहां कार्यरत विषयवार शिक्षकों का डाटा देने का निर्देश मिला था। अब तक जिले के 30 से अधिक इंटर स्कूल-कॉलेजों ने यह डाटा नहीं दिया है। इन्हें चार अक्टूबर तक का अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बाद भी डाटा नहीं देने पर यहां से फॉर्म भरने वाले बच्चों का एडमिट कार्ड रोक दिया जाएगा। इसके लिए स्कूल-कॉलेज प्रभारी जवाबदेह होंगे। बोर्ड ने ऐसे स्कूल-कॉलेज को चिह्नित इनके प्रभारियों को निलंबित करने के साथ ही उनकी बर्खास्तगी करने का निर्देश दिया है।जानकारी नहीं देने पर खत्म होगी मान्यता: शिक्षक की संख्या बताने से कतरा रहे स्कूल-कॉलेज पर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। डीईओ ललन प्रसाद सिंह ने बताया कि ऐसे स्कूल-कॉलेज की मान्यता खत्म कर दी जाएगी। यही नहीं जो डिग्री कॉलेज इस सूची में हैं, उनके यहां से इंटर संकाय खत्म कर दिया जाएगा। सभी प्रभारियों को इस संबंध में पत्र भेजा गया है। इन स्कूल-कॉलेजों से सैकड़ों बच्चों ने इंटर का फॉर्म भरा हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें