DA Image
16 जनवरी, 2021|8:02|IST

अगली स्टोरी

डुमरी में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से जिंदा जला चालक

डुमरी में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से जिंदा जला चालक

सदर थाने के डुमरी में गुरुवार की शाम हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पिकअप चालक जिंदा जल गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान समस्तीपुर के मोहद्दीनगर थाने के भदई गांव के कृष्ण कुमार चौधरी (30) के रूप में हुई है। वह वर्तमान में डुमरी में ही परिवार के साथ किराए के मकान में रहता था।

घटना के बारे में बताया कि शाम में पिकअप पर लकड़ी का सामान लोडकर डिलीवरी के लिए निकला था। इसपर लोहे का लंबा एंगल खड़ाकर रखा गया था। घर से निकलने के कुछ दूर आगे ही एंगल हाईटेंशन तार में सट गया। इससे गाड़ी में करंट दौड़ने लगा। झटका लगने पर चालक ने पिकअप से कूदकर भागने का प्रयास किया। गेट खोलकर जैसे ही उसने पैर जमीन पर रखा, वह गाड़ी से चिपका रह गया। जलने के कारण उसका शरीर काला हो गया था। पिकअप का अधिकांश हिस्सा भी जल गया। स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग को कॉल कर लाइन कटवाई। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने आग को बुझाया और शव को गाड़ी से निकाला गया। सदर थानाध्यक्ष संजीव सिंह निराला ने बताया कि परिजन के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बिजली विभाग के खिलाफ हंगामा

स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग और बिजली विभाग की लापरवाही के खिलाफ हंगामा करना शुरू कर दिया। बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग की। शव उठाने का विरोध करने लगे। सूचना पर सदर थाने से एएसआई रविशंकर सिंह, विनोद कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाकर शांत कराया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के साले सकरा थाने के मिश्रौलिया निवासी रितेश कुमार ने बताया कि दो साल पूर्व बहन नेहा की शादी कृष्ण कुमार चौधरी से हुई थी। इनकी एक बेटी नैना है। घटना की सूचना पर परिजन एसकेएमसीएच पहुंचे।

तार नीचे होने से हुई घटना

स्थानीय कमलेश कुमार ने बताया कि मोहल्ले में बिजली का हाईटेंशन तार काफी नीचे है। पहले भी कई बार अधिकारियों से इसकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे हमेशा खतरा बना रहता है। तार अगर ऊंचा होता तो हादसा नहीं होता। कहा कि इतना बड़ा हादसा हो गया, लेकिन बिजली विभाग का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इससे उनकी लापरवाही का साफ पता लगता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Driver burnt alive due to high tension wire in Dumri