ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरSKMCH परिसर में नवजात के शव को नोच रहे थे कुत्ते, मामला पहुँचा मानवाधिकार आयोग

SKMCH परिसर में नवजात के शव को नोच रहे थे कुत्ते, मामला पहुँचा मानवाधिकार आयोग

पिछले 15 मई को श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के मुख्य द्वार पर एक नवजात बच्चे को कुत्तों के द्वारा नोच-नोचकर खाया जा रहा था। इसकी तस्वीर सामने आई। कुत्ते घंटों शव को नोचते रहे।

SKMCH परिसर में नवजात के शव को नोच रहे थे कुत्ते,  मामला पहुँचा मानवाधिकार आयोग
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरFri, 17 May 2024 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, SKMCH परिसर में नवजात शिशु को कुत्तों के द्वारा खाये जाने का मामला मानवाधिकार आयोग पहुँच गया है। मामले के सम्बन्ध में मानवाधिकार अधिवक्ता एस.के.झा ने आयोग में याचिका दायर की है और मामले की गंभीरतापूर्वक जाँच करते हुए दोषियों पर कठोर-से-कठोर कार्रवाई की माँग की है। 

पिठसे 15 मई को श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के मुख्य द्वार पर एक नवजात बच्चे को कुत्तों के द्वारा नोच-नोचकर खाया जा रहा था। इसकी तस्वीर सामने आई। कुत्ते घंटों शव को नोचते रहे, लेकिन अस्पताल प्रबंधन या पुलिस की ओर से कोई पहल नहीं हुई। यहाँ तक कि अस्पताल के गार्ड भी तमाशबीन बने रहे। अब मामले में मानवाधिकार अधिवक्ता एस.के.झा ने बिहार राज्य मानवाधिकार आयोग तथा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में याचिका दायर की है। 

बिहार में आसमान से बरसी मौत की आफत, ठनका गिरने से 3 की गई जान

बताते चलें कि इसी वर्ष 15 जनवरी को भी कुत्ते के द्वारा एक नवजात बच्चे को खाये जाने का मामला प्रकाश में आया था, जिस मामले की जाँच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नई दिल्ली एवं बिहार राज्य मानवाधिकार आयोग पटना द्वारा की जा रही हैं।

मुंडन कराने बाबाधाम जा रहे परिवार पर रफ्तार का कहर; जुड़वां भाई बहन समेत 3 की मौत, 6 जख्मी

मानवाधिकार अधिवक्ता एस.के.झा ने बताया कि यह मामला काफी ह्रदय विदारक है तथा मानवाधिकार उल्लंघन के अतिगंभीर श्रेणी का मामला है। इस पुरे मामले की गंभीरतापूर्वक और गहनतापूर्वक जाँच की नितांत आवश्यकता है।