ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरआयुष्मान भारत योजना के तहत डॉक्टर व कर्मियों को मिलने लगा इन्सेंटिव

आयुष्मान भारत योजना के तहत डॉक्टर व कर्मियों को मिलने लगा इन्सेंटिव

बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति के निर्देश पर सदर अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज करने पर डॉक्टरों व नर्सों को इन्सेंटिव राशि मिलने लगी है। इसके तहत शुक्रवार को सीएस डॉ. एसपी सिंह ने डॉ....

आयुष्मान भारत योजना के तहत डॉक्टर व कर्मियों को मिलने लगा इन्सेंटिव
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 16 Aug 2019 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति के निर्देश पर सदर अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज करने पर डॉक्टरों व नर्सों को इन्सेंटिव राशि मिलने लगी है। इसके तहत शुक्रवार को सीएस डॉ. एसपी सिंह ने डॉ. सीके दास को 26 सौ रुपये का चेक सौंपा। कुल 34 डॉक्टरों, नर्सों व अन्य पारामेडिकल स्टाफ को यह राशि दी गयी है।

सीएस ने बताया कि समिति के निर्देश पर 11 डॉक्टरों व 23 नर्सों को इन्सेंटिव राशि दी गयी है। जिले में एक लाख आठ हजार 332 कार्डधारी का गोल्डेन कार्ड बन गया है। हर रोज सेंट्रलाइज गोल्डेन कार्ड बन रहा है। यह 50 हजार परिवारों को बनना है। इसके लिए पहल हो रही है। पीएचसी को भी निर्देश दिया गया है। समिति का आदेश है कि मरीजों के बेहतर इलाज से अस्पतालों को जो आय होगी उसके हिसाब से इन्सेंटिव राशि दी जाएगी। अप्रैल माह तक दो लाख रुपये से अधिक की आय सदर अस्पताल को इस योजना से हुई है। जुलाई तक की गणना हो रही है। इसमें ऑपरेशन व मेडिसिन के गंभीर मरीजों का अधिक इलाज हुआ है। कुल दो हजार से अधिक मरीजों के इलाज होने पर भारत सरकार ने अकेले सदर अस्पताल को दो लाख रुपये प्रदान किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें