ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरप्रश्न पत्रों के निर्देश को लेकर न करें चिंता, रिजल्ट पर असर नहीं

प्रश्न पत्रों के निर्देश को लेकर न करें चिंता, रिजल्ट पर असर नहीं

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में बीएड फर्स्ट व सेकेंड ईयर की परीक्षा की कॉपियों की जांच छात्रों के दिये जवाब के आधार पर की जाएगी। प्रश्न पत्रों में इकाई कम होने के कारण मूल्यांकन पर असर नहीं पड़ेगा।...

प्रश्न पत्रों के निर्देश को लेकर न करें चिंता, रिजल्ट पर असर नहीं
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 24 Oct 2020 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में बीएड फर्स्ट व सेकेंड ईयर की परीक्षा की कॉपियों की जांच छात्रों के दिये जवाब के आधार पर की जाएगी। प्रश्न पत्रों में इकाई कम होने के कारण मूल्यांकन पर असर नहीं पड़ेगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने शुक्रवार को कहा कि जिस पत्र में इकाई कम था। उसमें छात्रों को एक इकाई से दो सवाल के उत्तर लिखने को कहा गया था। इसी अनुसार कॉपियों का मूल्यांकन होगा। इसमें छात्रों के रिजल्ट पर असर नहीं पड़ेगा।

दरअसल, बीएड सेकेंड ईयर के एक पेपर में प्रश्न पत्र के निर्देश में पांच इकाई से एक-एक सवालों के जवाब देने थे। कुल पांच सवालों का उत्तर देना था। लेकिन, प्रश्न पत्र में चार इकाई ही था। इसके बाद परीक्षा केन्द्रों पर छात्रों में उलझन हो गई थी। इस पर छात्रों ने हंगामा भी किया था। परीक्षा के बाद भी छात्रों की उलझन कम नहीं हुई थी। वे अंक को लेकर लगातार चिंतित थे। कुछ छात्र इसको लेकर विवि की दौड़ भी लगा रहे थे। इस पर परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि छात्रों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। छात्रों को किसी एक ग्रुप से दो सवाल के जवाब देकर कुछ पांच प्रश्नों के उत्तर लिखने को कहा गया था। इसी अनुसार कॉपियों की जांच कराई जाएगी। वहीं, बीएड फर्स्ट ईयर की परीक्षा में एक पेपर में निर्देश लेकर छात्र असमंजस में पड़ गये थे। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि इन छात्रों को भी चिंता करने की जरूरत नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें