Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुजफ्फरपुरसात प्रखंडों में कम टीकाकरण होने पर डीएम ने लगायी फटकार

सात प्रखंडों में कम टीकाकरण होने पर डीएम ने लगायी फटकार

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 11:40 PM
सात प्रखंडों में कम टीकाकरण होने पर डीएम ने लगायी फटकार

जिले के सात प्रखंडों में कम टीकाकरण होने पर जिलाधिकारी ने प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी और प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधकों को जमकर फटकार लगायी। जिलाधिकारी ने मंगलवार को टीकाकरण की समीक्षा बैठक बुलायी थी। इसमें औराई, बोचहां, गायघाट, कटरा, मोतीपुर, सरैया और कुढ़नी प्रखंड के प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी बीएचएम, बीसीएम को विशेष तौर से बैठक में बुलाया गया था। जिलाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि 10 से 12 दिन के अंदर कोविड-19 टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करना सुनिश्चित किया जाए। ऐसा नहीं करने पर संबंधित प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, बीएचएम और बीसीएम के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मोतीपुर प्रखंड के द्वारा इस संबंध में किए गए लचर प्रदर्शन के कारण संबंधित बीसीएम और बीएचएम से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया है। विभिन्न प्रखंडों के बीसीएम व बीएचएम के लापरवाहपूर्ण रवैये को लेकर जिलाधिकारी काफी नाराज दिखे। जिलाधिकारी ने स्पष्ट हिदायत दी कि लचर प्रदर्शन करने वाले प्रखंड अपने परफॉर्मेंस में सुधार लाना सुनिश्चित करें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

औराई में निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध उपलब्धि 48.9% बोचहां में 59.3%, गायघाट में 54.3%, मोतीपुर में 51.3%, कटरा में 53.2%, सरैया में 57.4% ओर कुढ़नी में 53.3% रही है जो कि संतोषजनक नहीं है। बैठक में सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ,जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एके पांडे ,डी पी एम-बी पी वर्मा, जिला जन-संपर्क पदाधिकारी कमल सिंह , निगरानी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आनंद गौतम, केयर के जिला प्रतिनिधि सौरभ तिवारी, यूनिसेफ के राजेश कुमार मौजूद रहे।

epaper

संबंधित खबरें