DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मुजफ्फरपुर  ›  गायघाट में डीएम ने किया कटाव स्थल का निरीक्षण
मुजफ्फरपुर

गायघाट में डीएम ने किया कटाव स्थल का निरीक्षण

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:00 PM
गायघाट में डीएम ने किया कटाव स्थल का निरीक्षण

गायघाट। एक संवाददाता

डीएम प्रणव कुमार ने गुरुवार को गायघाट पहुंच बागमती नदी में पानी बढ़ने से हो रहे कटाव के स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जल संसाधन विभाग के इंजीनियर को कटावरोधी कार्य चलाने का निर्देश दिया। इस कार्य के लिए पर्याप्त मिट्टी, बैग व नाव सभी जगहों पर रखने को कहा।

इससे पहले उन्होंने बीडीओ डॉ. विमल कुमार व सीओ राघवेन्द्र राघवन के साथ बाढ़ से बचाव को लेकर की गई तैयारी की समीक्षा की। इसमें डीएम ने बाढ़ के समय चलने वाले राहत कार्य के बारे में दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने बाढ़ से प्रभावित होने वाले परिवारों की सूची संपूर्ति पोर्टल पर जल्द अपडेट कराने का निर्देश दिया, ताकि ससमय बाढ़ सहायता की राशि पीड़ित परिवारों को दी जा सके।

बाढ़ प्रभावित पंचायतों में ऊंचे स्थलों का चयन करने, नाव की उपलब्धता, बाढ़ से घिरे गांव में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की योजना व कटाव आदि से संबंधित निर्देश भी दिया। बैठक में बताया गया कि बागमती नदी से क्षेत्र के पांच जगहों गोसाईं टोल, कल्याणी, बेनीबाद, भटगामा मजार व बलौर कानू टोला के पास भीषण कटाव हो रहा है। इसके बाद डीएम ने बेनीबाद के पास हो रहे कटाव का स्थल निरीक्षण किया और बचाव के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। मौके पर विधायक निरंजन राय भी उपस्थित थे।

संबंधित खबरें