ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरआंखों से दिव्यांग सैन्यकर्मियों को मिलेगा विशेष पेंशन

आंखों से दिव्यांग सैन्यकर्मियों को मिलेगा विशेष पेंशन

युद्ध व सेना में सेवा के दौरान अपनी आंखों की रौशनी (40 फीसदी) गवां चुके वैसे सैन्यकर्मियों को रक्षा मंत्रालय ने नये साल में सौगात दिया है। उन्हें...

आंखों से दिव्यांग सैन्यकर्मियों को मिलेगा विशेष पेंशन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 17 Jan 2021 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

युद्ध व सेना में सेवा के दौरान अपनी आंखों की रौशनी (40 फीसदी) गवां चुके वैसे सैन्यकर्मियों को रक्षा मंत्रालय ने नये साल में सौगात दिया है। उन्हें पांच सौ रुपये का अतिरिक्त पेंशन देने की घोषणा की गई है, जो पहले मिल रहें दिव्यांगता पेंशन के अतिरिक्त होगा।

रक्षा मंत्रालय के अधीन केंद्रीय सैनिक बोर्ड के संयुक्त निदेशक (प्रशासनिक व समन्वय) लेफ्ट. कर्नल कमल भट्ट ने इसे लेकर अधिसूचना जारी की है। साथ ही पत्र सभी राज्य सैनिक बोर्ड को भेजा है। इसके आधार पर जिला सैनिक कल्याण बोर्ड ने इसकी जागरूकता को लेकर नोटिस बोर्ड पर इसे चिपकाया है। साथ ही ऐसे दिव्यांग सैन्यकर्मियों से आवेदन की मांग भी की है। ताकि उन्हें विशेष पेंशन का लाभ दिया जा सके। मोतिहारी के जिला सैनिक कल्याण पदाधिकारी कर्नल एकेएस राणा ने बताया कि आंख से दिव्यांग सैन्यकर्मियों के लिए मंत्रालय ने विशेष पेंशन देने की घोषण की है। उनसे आवेदन मांगा गया है। आवेदन को इलाहाबाद इनके पीपीओ के साथ भेजा जाएगा। ताकि विशेष पेंशन के तौर पर हर माह पांच सौ रुपये उनके बैंक खाते में आ सके। इसे लेकर जागरूक भी किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें