ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरजिप के जमीन आवंटन की प्रमंडलीय आयुक्त करेंगे जांच

जिप के जमीन आवंटन की प्रमंडलीय आयुक्त करेंगे जांच

कलमबाग चौक स्थित जिला परिषद के जमीन आवंटन में अनियमितता की जांच होगी। पंचायती राज विभाग ने प्रमंडलीय आयुक्त को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। पंचायती राज विभाग के संयुक्त निदेशक ब्रजनंदन प्रसाद ने...

जिप के जमीन आवंटन की प्रमंडलीय आयुक्त करेंगे जांच
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 04 Jan 2020 01:02 AM
ऐप पर पढ़ें

कलमबाग चौक स्थित जिला परिषद के जमीन आवंटन में अनियमितता की जांच होगी। पंचायती राज विभाग ने प्रमंडलीय आयुक्त को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। पंचायती राज विभाग के संयुक्त निदेशक ब्रजनंदन प्रसाद ने आयुक्त को जांच कराने की जिम्मेवारी सौंपी है।

इस मामले में शिकायत की गई है कि जिला परिषद की जमीन औने-पौने भाव में रसूखदारों को आवंटित कर दी गई। इतना ही नहीं, आवंटित जमीन को दूसरे के नाम हस्तांतरित करने का भी अधिकार दे दिया गया। वहीं, आम लोगों को वह जमीन ऊंची दर पर दी गई और जमीन हस्तांतरित करने का अधिकार भी नहीं दिया गया। शिकायत में कहा गया है कि रसूखदारों को अरबों की जमीन 30 पैसे प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से लीज पर दे दी गई, जबकि दूसरे लोगों को छह से सात रुपये प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से दी गई। शिकायत में कहा गया है कि ऐसा रसूखदारों, जिला परिषद के तत्कालीन अभियंता व कार्यपालक निदेशक की मिलीभगत से किया गया है। संयुक्त सचिव ने इस मामले को गंभीर बताते हुए प्रमंडलीय आयुक्त को जांच करने या किसी सक्षम अधिकारी से कराने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें