ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरइंटर रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी, छात्र को बनाया छात्रा

इंटर रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी, छात्र को बनाया छात्रा

इंटर के रजिस्ट्रेशन में भारी गड़बड़ी का मामला सामने आया है। छात्र को छात्रा बना दिया गया है। छात्र का धर्म भी बदल दिया गया है। जिस विषय की पढ़ाई नहीं होती वह विषय भी छात्रों को दे दिया गया है। कॉलेजों...

इंटर रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी, छात्र को बनाया छात्रा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 25 Sep 2018 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटर के रजिस्ट्रेशन में भारी गड़बड़ी का मामला सामने आया है। छात्र को छात्रा बना दिया गया है। छात्र का धर्म भी बदल दिया गया है। जिस विषय की पढ़ाई नहीं होती वह विषय भी छात्रों को दे दिया गया है। कॉलेजों में सोमवार से इंटर 2017-19 का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट मिलना शुरू हुआ तो छात्र हतप्रभ रह गये। इस गड़बड़ी के खिलाफ छात्रों ने कॉलेजों में आक्रोश भी जताया। छात्रों ने कहा कि इंटर में उन्होंने अतिरिक्त विषय के रूप में कम्प्यूटर साइंस नहीं चुना। लेकिन रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट में इसे शामिल कर दिया गया है। इस तरह की गड़बड़ी एक दो नहीं बल्कि भारी संख्या में है। सिर्फ एलएनटी कॉलेज में ही ऐसे में दो दर्जन से अधिक छात्रों के रजिस्ट्रेशन स्लीप में गड़बड़ी सामने आई है। वहीं, रामेश्वर सिंह कॉलेज, लोहिया कॉलेज, आरडीएस कॉलेज सहित अन्य कॉलेजों से भी ऐसा मामला सामने आया है। इस संबंध में कॉलेज में शिकायत करने पर सुनवाई नहीं हुई। मिथिला स्टूडेंट यूनियन की ओर से इसका विरोध किया। इसके बाद छात्रों की समस्या को लेकर हरिसभा चौक स्थित बोर्ड के सहायक कार्यालय में जाकर शिकायत की। लेकिन वहां भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला।

गड़बड़ी सुधारने के लिए कॉलेज में अलग काउंटर बनाने की मांग

कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष हैदर निजामी ने कहा कि काफी अधिक संख्या में इस तरह की गड़बड़ी सामने आई है। बोर्ड के सहायक कार्यालय ने इस पर कुछ भी करने से साफ मना कर दिया। यूनियन ने कहा कि इस मामले पर वे अब डीईओ से शिकायत करेंगे। छात्रों ने इस तरह की गड़बड़ी को सुधारने के लिए कॉलेज में अलग से काउंटर बनाने की मांग की। कहा कि समस्याओं को सुधारने के लिए आवेदन लेकर संबंधित पदाधिकारी को भेजा जाए। मौके पर नगर अध्यक्ष शब्बू मिर्जा, आदित्य शर्मा, हर्ष भारद्वाज, राहुल, सुमित, सचिन सिंह, अली फतेह सहित अन्य छात्र उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें