ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर500 संक्रमित फोन बंद करके गायब, नहीं हो पा रही ट्रैकिंग

500 संक्रमित फोन बंद करके गायब, नहीं हो पा रही ट्रैकिंग

जिले में कोरोना संक्रमित 500 मरीज फोन बंदकर गायब हैं। स्वास्थ्य विभाग इन्हें खोजने में परेशान है। विभाग को यह भी नहीं पता कि मरीज आइसोलेशन में हैं...

500 संक्रमित फोन बंद करके गायब, नहीं हो पा रही ट्रैकिंग
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 26 Jan 2022 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

जिले में कोरोना संक्रमित 500 मरीज फोन बंदकर गायब हैं। स्वास्थ्य विभाग इन्हें खोजने में परेशान है। विभाग को यह भी नहीं पता कि मरीज आइसोलेशन में हैं या बाहर घूम रहे हैं। इससे विभाग की चिंता बढ़ी हुई है। इनको चिह्नित करना विभाग के लिए चुनौती बन गई है। तीसरी लहर की शुरुआत से लेकर अबतक मिले नये संक्रमितों को मिलाकर यह आंकड़ा है।

सदर अस्पताल में बने जिला कंट्रोल रूम से संक्रमितों की ट्रैकिंग की जा रही है। इसमें पता चला कि 500 मरीजों के मोबाइल नंबर बंद हैं। कई बार फोन लगाने के बाद भी उनसे संपर्क नहीं हो सका। इससे विभाग को यह पता नहीं चल रहा है कि इनमें से कितने ठीक हो चुके हैं अथवा अभी उनकी स्थिति कैसी है। इस बारे में सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि कई के नंबर भी गलत पाए गए हैं। जिनके नंबर नहीं लग रहे हैं, उनकी सूची संबंधित प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारियों को भेजी जाएगी ताकि उनके घर का पता लगा सके।

जिला कंट्रोल रूम से ट्रैकिंग के दौरान फोन करने पर रोज 10 से 15 नंबर बंद आ रहे हैं। कर्मचारियों ने बताया कि इन नंबरों को दो से तीन बार फोन दोबारा भी किया जाता है, लेकिन वह बंद ही पाया जाता है। कई मरीज हैं, जिन्होंने गलत नंबर दे दिया है और कोरोना के बारे में पूछने पर वह झल्ला जाते हैं। कुछ ने अपने मोबाइल नंबर का एक अंक ही कम लिखा है। यानी दस की जगह नौ अंक का ही मोबाइल नंबर दे दिया है। इससे भी उन्हें ट्रैकिंग करने में परेशानी हो रही है। इसके अलावा विदेशों से आए लोगों को ट्रैक करने में भी कुछ के नंबर पर बात नहीं हो पा रही है। फोन करने पर उनके दूसरे रिश्तेदार फोन उठाते हैं। कई रिश्तेदारों को पता भी नहीं होता कि उनके घरवाले विदेश से मुजफ्फरपुर आ रहे हैं। विदेश में रह रहे उनके परिजनों ने टीका लिया है या नहीं, इसकी भी जानकारी घरवालों को नहीं होती।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें