ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबीमार मां को देखने के लिए नहीं मिली छुट्टी, महिला सिपाही ने खाया जहर

बीमार मां को देखने के लिए नहीं मिली छुट्टी, महिला सिपाही ने खाया जहर

छुट्टी नहीं मिलने से नाराज बेला थाना में पोस्टेड महिला सिपाही नेहा भारती ने मंगलवार की देर रात जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसे पुलिसकर्मियों...

बीमार मां को देखने के लिए नहीं मिली छुट्टी, महिला सिपाही ने खाया जहर
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 09 Feb 2023 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।

छुट्टी नहीं मिलने से नाराज बेला थाना में पोस्टेड महिला सिपाही नेहा भारती ने मंगलवार की देर रात जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसे पुलिसकर्मियों ने थाने की गाड़ी से एसकेएमसीएच में भर्ती कराया। उसका आईसीयू में इलाज चल रहा है। उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा है। एसएसपी राकेश कुमार ने पूरे मामले की जांच का निर्देश पुलिस लाइन के डीएसपी विपिन शर्मा को दिया है।

नेहा मूल रूप से नालंदा के दीपनगर थाना के वीरपुर की निवासी है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि उसे छुट्टी नहीं दी जा रही थी। मां की तबीयत खराब रहने के कारण वह घर पर मां से मिलने जाना चाह रही थी। सुसाइड नोट में उसने आरोप लगाया है कि छुट्टी मांगने पर बेला थानेदार ने अभद्रता व गाली-गलौज की। उसे धमकी दी गई। थानेदार ने कहा कि छुट्टी नहीं दूंगा। तुम्हारी नौकरी भी फंसा दूंगा। बहुत बुरा तरीके का व्यवहार किए जिसे वह सुन नहीं सकी। थानेदार ने कहा कि जहां जाना है जाओ, मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। मेरी पहुंच ऊपर तक है। नेहा आगे लिखा है कि इस धमकी के बाद वह बहुत डर गई। बेला थानेदार हरेंद्र कुमार तिवारी के कारण आत्महत्या का कदम उठाने जा रही है। इधर, थानेदार ने बताया कि छुट्टी पर रोक थी। इसलिए महिला सिपाही को वरीय अधिकारी से छुट्टी का अनुमोदन कराने के लिए कहा गया था। अभद्र व्यवहार किए जाने का आरोप बेबुनियाद है। थाना में अन्य पुलिसकर्मी भी हैं। उनसे इस बारे में पता लगाया जा सकता है।

मां, भाई व अन्य परिजन पहुंचे एसकेएमसीएच

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मेंस एसोसिएशन के अधिकारी नेहा से मिलने एसकेएमसीएच पहुंचे। इलाज में कोई कोर-कसर नहीं रहे, इसके लिए पूरा प्रयास किया। रात में ही पुलिस लाइन से उसके परिजनों को भी सूचना दी गई। बुधवार की सुबह उसकी मां वीणा देवी, भाई निशांत व अन्य रिश्तेदार एसकेएमसीएच पहुंचे। नेहा 2021 बैच की महिला सिपाही है। मुजफ्फरपुर में उसकी पहली पोस्टिंग बताई जा रही है। बेला थाने में पोस्टिंग के साथ इन दिनों इंटर परीक्षा केंद्र पर शांति व्यवस्था के लिए उसकी विशेष ड्यूटी लगाई गई है।

महिला सिपाही ने आत्महत्या का प्रयास किया है। उसका इलाज चल रहा है। वह खतरे से बाहर है। परिजनों को सूचना दे दी गई है। पूरे मामले की जांच पुलिस लाइन डीएसपी करेंगे। उनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- राकेश कुमार, एसएसपी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें