ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरचार महीने इंतजार के बाद निकाल रहे सीटों का ब्यौरा

चार महीने इंतजार के बाद निकाल रहे सीटों का ब्यौरा

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में चार महीने के इंतजार के बाद विवि प्रशासन अब कॉलेजों में स्नातक की सीटों का ब्यौरा निकाल रहा है। विवि प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिया है। विवि...

चार महीने इंतजार के बाद निकाल रहे सीटों का ब्यौरा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 06 Aug 2019 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में चार महीने के इंतजार के बाद विवि प्रशासन अब कॉलेजों में स्नातक की सीटों का ब्यौरा निकाल रहा है। विवि प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिया है। विवि सूत्रों का कहना है कि पिछले साल जिन सीटों पर स्नातक में एडमिशन हुआ, उतनी सीटों पर एडमिशन के लिए विवि प्रशासन इस बार फिलहाल तैयार नहीं है।

कहा जा रहा है कि तमाम कॉलेजों में सरकार व राजभवन से सीट व कोर्स की मिली मंजूरी को पूरी तरह पुख्ता किया जाए। इसके बाद इन सीटों पर छात्रों का स्नातक में एडमिशन होगा। विवि की अब तक स्थिति के अनुसार अगस्त में भी स्नातक में एडमिशन पूरा होने पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है। स्नातक के सत्र 2019-20 में एडमिशन पूरा कर एक जुलाई से कक्षा शुरू कर देनी थी।

करीब डेढ़ लाख छात्रों ने नामांकन के लिए किए हैं आवेदन

स्नातक में नामांकन के लिए करीब डेढ़ लाख छात्रों ने आवेदन किए है। इसमें पेमेंट गेट वे नहीं होने के कारण काफी छात्रों का परीक्षा शुल्क जमा होने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट नहीं हो सका। छात्रों का एडमिशन प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होगा।

अब तक नहीं तय हो सका है परीक्षा की तिथि और केन्द्र: यह बताया जा रहा है कि प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन ही ली जाएगी। लेकिन डेढ़ लाख छात्रों की परीक्षा कब और कितनी बार में ली जाएगी, यह तय होना बाकी है। इसके लिए कितने केन्द्र बनाये जाएंगे, यह भी तय नहीं हो पाया है। छात्रों को ऑनलाइन फॉर्म के समय ऑनर्स विषय चुनने का भी ऑप्शन नहीं था। छात्रों को वन, टू व थ्री का ऑप्शन दिया गया था। प्रवेश परीक्षा के बाद छात्रों का ऑनर्स विषय भी तय होना बाकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें