Demonstration and sloganeering for selection letter in Motipur - मोतीपुर में चयन पत्र के लिए प्रदर्शन व नारेबाजी DA Image
19 फरवरी, 2020|2:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोतीपुर में चयन पत्र के लिए प्रदर्शन व नारेबाजी

मोतीपुर में चयन पत्र के लिए प्रदर्शन व नारेबाजी

बांसघाट पंचायत के दो आंगनबाड़ी केंद्रों 427 व 428 पर सेविका व सहायिका चयन के महीनों बाद भी चयन पत्र नहीं दिए जाने के खिलाफ मुखिया निता देवी के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने आईसीडीएस कार्यालय परिसर में विरोध-प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। आक्रोशित लोग घूसखोर सीडीपीओ वापस जाओ, सीडीपीओ कार्यालय को दलालों से मुक्त कराओ आदि के नारे लगा रहे थे। इसको लेकर मुखिया, पैक्स अध्यक्ष व सरपंच पति समेत अन्य जनप्रतिनिधि धरना पर बैठ गए। बाद में सीडीपीओ से मोबाइल पर बात कर चयनित अभ्यर्थियों को 27 जनवरी को चयन पत्र देने का आश्वसन दिया गया। इसके बाद लोगों ने धरना को खत्म किया।

मुखिया निता देवी व उनके पति ने बताया कि सीडीपीओ कार्यालय पर बिचौलिये हावी है। उसी के इशारे पर सीडीपीओ बहाली में लाखों की उगाही कर रहीं है। उन्होंने बताया कि वार्ड एक में केंद्र संख्या 427 व वार्ड 11 में 428 पर बीते 25 नवम्बर को सेविका-सहायिका का चयन हुआ। इसमें 427 पर बंगरा फिरोज गांव की गीतांजलि सिंह व 428 पर मीनापुर के जैनब खातून का चयन हुआ था। इसी केंद्र पर सहायिका के रूप में शाहिदा खातून का चयन हुआ था। महीनों बाद भी इनलोगों को चयन पत्र नहीं दिया गया। कार्यालय कर्मी पहले बिचौलिये से मिलने की बात कहते है। पूर्व विधायक पुत्र व भाजपा नेता अरविंद कुमार सिंह उर्फ लल्लू सिंह के पहल पर सीडीपीओ चयन पत्र देने को राजी हुई। इसके बाद धरना खत्म हुआ। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, पैक्स अध्यक्ष सुनील कुमार, सरपंच पति रामेश्वर शर्मा, पंसस प्रतिनिधि प्रवीण कुमार यादव, उप मुखिया विजय पासवान, मोकिम मंसूरी, मुन्नी खातून, देवकी पासवान, गणेश ठाकुर, लालदेव पासवान, उपेंद्र कुमार भी थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Demonstration and sloganeering for selection letter in Motipur