ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमोतीपुर में सेविका बहाली में गड़बड़ी के खिलाफ धरना-प्रदर्शन

मोतीपुर में सेविका बहाली में गड़बड़ी के खिलाफ धरना-प्रदर्शन

तीपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को सेविका चयन में गड़बड़ी के खिलाफ सेविका पद के अभ्यर्थी के समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन करते अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए। प्रदर्शन कर रहे लोग सीडीपीओ, डीपीओ...

मोतीपुर में सेविका बहाली में गड़बड़ी के खिलाफ धरना-प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 28 Aug 2019 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मोतीपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में बुधवार को सेविका चयन में गड़बड़ी के खिलाफ सेविका पद के अभ्यर्थी के समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन करते अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए। प्रदर्शन कर रहे लोग सीडीपीओ, डीपीओ समेत अन्य अधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे। देर शाम बीडीओ संजय कुमार सिंह ने प्रदर्शनकारियों की मांगे वरीय अधिकारियों के समक्ष रखने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग मान गए।

इसका नेतृत्व कर रहे राजेश कुमार ने बताया कि मांगुराहा ताजपुर पंचायत के चकवा गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 342 पर मनमाने ढंग से सेविका पद पर कम नंबर वाले अभ्यर्थी का चयन किया गया है। सेविका पद की अभ्यर्थी नाजमीन खातून पति मो. फिरोज आलम का बिहार बोर्ड से 71 प्रतिशत अंक है। जबकि गजाला कमाल का मदरसा बोर्ड से 65 प्रतिशत अंक है।

उनलोगों का यह भी आरोप था कि सेविका-सहायिका चयन के लिए दो ही आमसभा करना है। लेकिन सीडीपीओ और पर्यवेक्षिका की मिली भगत से चकवा गांव में तीन बार आमसभा कराया गया। तीनों आमसभा में हल्ला हंगामा होने पर पर्यवेक्षिका ने आमसभा को स्थगित कर दिया था। इस बीच सीडीपीओ व बिचौलियों की मिली भगत से कार्यालय में ही कम नंबर के अभ्यर्थी का चयन कर लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें