ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरविवि में 15 बेड का कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग

विवि में 15 बेड का कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग

शिक्षक संघ (बुटा) व बुस्टा ने बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग की है। ‘कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के भीषण संक्रमण के...

विवि में 15 बेड का कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 25 May 2021 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

शिक्षक संघ (बुटा) व बुस्टा ने बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में कोविड केयर सेंटर खोलने की मांग की है। ‘कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के भीषण संक्रमण के कारण शिक्षकों, कर्मियों एवं उनके परिजनों के असमय निधन व तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए कुलपति को ज्ञापन सौंप कर 15 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू करने की मांग की गई है। स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के सहयोग से इसे विवि के स्वास्थ्य केन्द्र में शुरू किया जा सकता है। साथ ही ‘कोविड जांच एवं टीकाकरण केन्द्र खोले जाने की भी मांग की गई है।

शिक्षक संघ ने विश्वविद्यालय को अपने आंतरिक स्रोतों सहित जनप्रतिनिधियों, पूर्ववर्ती छात्रों, शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों से अपेक्षित सहयोग लेने का उपाय सुझाया है। होम्योपैथी, आयुर्वेदिक एवं यूनानी कॉलेजों से भी आवश्यक सहयोग लेने का सुझाव दिया है। इसके अलावे ऑक्सीजन की अपेक्षित आपूर्ति के लिए विश्वविद्यालय रसायन विभाग व एलएस कॉलेज के गैस प्लांट को भी विशेषज्ञों की मदद लेकर पुनः सक्रिय किया जा सकता है। शिक्षक संघ की ओर से बुटा महासचिव व विधान पार्षद प्रो. संजय कुमार सिंह, बुस्टा अध्यक्ष प्रो. विवेकानन्द शुक्ला, बुस्टा महासचिव डॉ. अवधेश कुमार सिंह, बुटा सचिव डॉ. सुनील कुमार सिंह व सीनेटर प्रो. रमेश प्रसाद गुप्ता ने मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें