DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दरभंगा-पुणे एक्स. पर माड़ीपुर में पथराव, अफरातफरी

दरभंगा-पुणे एक्स. पर माड़ीपुर में पथराव, अफरातफरी

मुजफ्फरपुर जंक्शन से रवाना होने के दौरान दरभंगा-पुणे एक्सप्रेस पर शुक्रवार की रात माड़ीपुर के समीप शरारती तत्वों ने पथराव किया। पत्थर लगने से एसी कोच ए वन और बी वन की दो खिड़कियों के शीशे टूट गए।

इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हालांकि, पत्थर कोच के अंदर नहीं गिरी। अधिकारियों का दावा है कि इस घटना में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। ट्रेन पर पथराव होने से जोरदार आवाज हुई । चालक ने इसकी सूचना गार्ड को दी। इसके बाद रेलवे कंट्रोल, आरपीएफ, जीआरपी, महाप्रबंक कार्यालय व मंडल कार्यालय को बारी-बारी से सूचना दी गई। सोनपुर जंक्शन पहुंचने पर एसी कोच की टूटी खिड़कियों की मरम्मत कर टेप लगाया गया। कैरेज एंड वैगन विभाग की हरी झंडी के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। दरभंगा-पुणे एक्सप्रेस समस्तीपुर रेल मंडल की है और घटना सोनपुर रेल मंडल में घटित हुई है। इस बारे में जब दोनों डीआरएम से पूछा गया तो अधिकारियों ने अनभिज्ञता जतायी।

आरपीएफ ने माड़ीपुर में चलाया सर्च अभियान : आरपीएफ ने देर रात माड़ीपुर के आसपास सर्च अभियान चलाया। हालांकि, कोई सफलता नहीं मिली। आरपीएफ के अधिकारियों के अनुसार, रेललाइन पर किसी की आवाजाही नहीं देखी गई। शनिवार सुबह आरपीएफ इंस्पेक्टर ने माड़ीपुर रेलवे ट्रैक के आसपास जागरूकता अभियान चलाया। रिपोर्ट आरपीएफ आईजी को भेजी गई है।

दरभंगा-पुणे एक्सप्रेस पर पथराव होने की सूचना नहीं है। यदि इसकी जानकारी होती तो जांच का आदेश दिया गया होता। संबंधित विभाग के अधिकारियों से इसकी जानकारी ली जाएगी। यात्री सुरक्षा रेलवे की प्राथमिकता है।

-अतुल्य सिन्हा, डीआरएम, सोनपुर रेल मंडल

दरभंगा-पुणे एक्सप्रेस पर मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर में पथराव होने की जानकारी नहीं है। यदि पथराव हुआ भी है तो वह सोनपुर डिवीजन में हुआ है। इसकी जांच-पड़ताल भी वहां होगी।

-आरके जैन, डीआरएम, समस्तीपुर रेल मंडल

शुक्रवार की रात घटना हुई थी। स्थानीय अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं। अबतक ट्रेन पर पत्थर चलाने वाला नहीं मिला है। इलाके में जागरूकता अभियान आरपीएफ इंस्पेक्टर ने चलाया है।

-दीपक चतुर्वेदी, कमांडेंट, आरपीएफ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Darbhanga-Pune X But stone pelting irascible in Madipur